गेमिंग के शौकीनों के लिए आसुस ने भारत में लांच किया नया स्मार्टफोन

169

मोबाइल गेमिंग के शौकीनों के लिये आसुस ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन आसुस रोग फोन-2 लांच कर दिया है। आसुस ने सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपना लेटेस्ट गेमिंग फोन पेश कर दिया। भारत में आसुस रोग फोन-2 के 8 जीबी रैम एवं 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये तथा 12 जीबी रैम एवं 512 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 59,999 रुपये रखी गई है। इसकी बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 30 सितंबर से शुरू होगी।
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित रोग यूआई पर चलता है। इसमें 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 1ms रिस्पॉन्स टाइम और 10 बिट एचडीआर सपोर्ट के साथ 6.59 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है और यह गोरिल्ला ग्लास 6 से प्रोटेक्टेड है। इसमें स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.9 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही इसमें डीटीएस एक्स अल्ट्रा सपोर्ट के साथ डुअल फ्रंट स्टीरियो स्पीकर्स दिये गए हैं। इसमें गेमिंग के लिए अपग्रेडेड अल्ट्रासोनिक एयर ट्रिगर्स 2 और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिये गए हैं। इस फोन का डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस है।
फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई डायरेक्ट, एनएफसी, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक दिया गया है। इसमें 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। साथ ही इसमें एक्सेलेरोमीटर, कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसरस हॉल सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, अल्ट्रासोनिक सेंसर और सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।