रेलमंत्री का ऐलान इस तारीख से चलेगी 200 ट्रेनें, जल्द शुरू होगी टिकट की बुकिंग

143

देश मे कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू किये गए लॉकडाउन के दौरान भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्री सेवाएं बंद कर दी थीं, जो कि लॉकडाउन के चौथे चरण 31 मई तक बंद रहेंगी।
हालांकि भारतीय रेलवे द्वारा देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मज़दूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन और चुनिंदा रेलमार्गों पर आम लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन कर रहा है। इस बीच आज केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर घोषणा की है कि 1 जून से हर दिन 200 नॉन एसी ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू होगी। खास बात है कि इस इन ट्रेनों में कोई भी यात्रा कर सकेगा।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों से आग्रह है कि श्रमिकों की सहायता करे तथा उन्हें नजदीकी मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर, लिस्ट रेलवे को दे, जिससे रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये। श्रमिकों से आग्रह है कि वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा।
पीयूष गोयल ने आगे कहा कि इसके अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नॉन एसी ट्रेन चलायेगा, जिसकी ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरु होगी। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिये बड़ी राहत, आज के दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल सकेंगी और आगे चलकर ये संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ पायेगी।