जेईई (मेन) 2020 के लिए आवेदन करने का अंतिम अवसर, 24 मई तक कर सकते हैं आवेदन

144

भारतीय छात्रों से प्राप्त अभ्‍यावेदनों को देखते हुए तथा उन छात्रों, जिनका विदेश के कॉलेज में जाना तय था, लेकिन कोरोना से उत्‍पन्‍न बदली हुई परिस्थितियों के कारण अब देश में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं और जेईई (मेन) परीक्षा देना चाहते हैं, ऐसे छात्रों के लिए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने एनटीए को सलाह दी है कि जेईई (मेन) 2020 के फॉर्म भरने के लिए एक अंतिम अवसर दिया जाए।
यह उन अन्य छात्रों पर भी लागू होगा जो किसी न किसी कारण से आवेदन प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए थे या जेईई (मेन) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं कर पाए हैं। कोविड-19 के कारण ऐसे छात्रों को होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) उन्‍हें अब एक और (अंतिम) अवसर दे रही है कि वे नए सिरे से आवेदन करें या ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जेईई (मेन) 2020 को पूरा करें।

हालांकि इस बात का ध्यान रखना होगा कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने अथवा पूरा करने की सुविधा केवल 19 से 24 मई तक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी।
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को जमा करने अथवा पूरा करने के बाद शाम 5 बजे तक स्‍वीकार किया जाएगा और फीस 11:50 बजे तक जमा की जाएगी। अपेक्षित शुल्क का भुगतान क्रेडिट/डेबिट कार्ड /नेट बैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम के माध्यम से किया जा सकता है।