कवयित्री रश्मि किरण को दिया गया इंस्पायरिंग पर्सनैलिटी अवार्ड

214

महिलाएं बस घर के अंदर एक माँ, बहन, बेटी, पत्नी ही नहीं वरन दुनिया के हर कोने में और जीवन के हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा सकती है। इसी श्रृंखला में एक और कड़ी बनकर जुड़ गई एक जानी मानी कवियत्री रश्मि किरण उनको इंस्पायरिंग पर्सनैलिटी अवार्ड से नवाजा गया है।
दिल्ली की महिला संस्थान आरडीसी जो बेसहारा बच्चों के लिए काम करती है, के तत्वावधान में विगत दिनों आयोजित एक समारोह में उन्हें सम्मानित किया गया। रश्मि जी को यह सम्मान उनके सामाज के लिए किए गए कार्यों के लिए दिया गया है। रश्मि बहुत लम्बे समय से ज़रूरतमंद बच्चों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहीं हैं।
इतना हीं नहीं साहित्य के क्षेत्र में भी नवागन्तुक साहित्यकारों को वो अपने साहित्यिक मंच के द्वारा प्रोत्साहित करती रहती हैं। उनके अनेक लेख कविताएं व कहानियां लगभग देश के हर कोने में पहुंच चुके हैं। बच्चों के लिए रश्मि किरण ने वहां रैम्प वॉक भी किया और यह साबित कर दिया घरेलू महिलाएं किसी भी मामले में किसी से भी कम नहीं हैं। वे एक लेखक होते हुए भी किसी मॉडल की तरह रैम्प पर चलीं, यह कार्य बड़े हीं उत्साह से अपनी छवि से इतर उन्होंने बच्चों की सहायता के लिए किया वह समाज सेवा में कितनी समर्पित हैं यह साबित करता है। समारोह में सभी ने रश्मि किरण के प्रयास की बहुत सराहना की