Wednesday, October 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजरणजी ट्रॉफी: तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को पारी और 70 रन से हराया

रणजी ट्रॉफी: तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को पारी और 70 रन से हराया

कोयंबटूर (हि.स.)। गुरजपनीत सिंह ने स्वप्निल पदार्पण करते हुए शानदार छह विकेट (14-5-22-6) हासिल किए, जिसकी बदौलत तमिलनाडु ने सोमवार को श्री रामकृष्ण कॉलेज मैदान पर खेले गए रणजी ट्रॉफी मुकाबले के पहले दौर में सौराष्ट्र पर पारी और 70 रन की शानदार जीत दर्ज की।

मैच में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 203 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए अर्पित वसावडा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए शानदार 62 रन बनाए। वसावडा के अलावा चिराग जानी ने 34, शेल्डन जैक्शन और कप्तान जयदेव उनादकट ने 21-21 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए सोनू यादव, एम. मोहम्मद और कप्तान साई किशोर ने 3-3 विकेट लिए।

जवाब में तमिलनाडु ने नारायन जगदीशन (100) के शतक और साई सुदर्शन (82) के बेहतीन अर्धशतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 367 रन बनाए और 164 रनों की बढ़त हासिल की।

सौराष्ट्र को तमिलनाडु को फिर से बल्लेबाजी पर बुलाने के लिए 129 रनों की जरूरत थी, अंतिम दिन सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 35 रन के स्कोर पर खेल शुरू किया और केवल 90 मिनट में ही 94 रन पर सिमट गई।

तमिलनाडु, जो आमतौर पर अपने घरेलू मैदानों पर हावी होने के लिए अपने स्पिनरों पर निर्भर रहता है, इस बार अपने तेज गेंदबाजों की बदौलत अनुशासित प्रदर्शन करते हुए 20 में से 15 विकेट चटकाए।

इससे पहले, ग्राउंड स्टाफ ने रविवार दोपहर को भारी बारिश के बाद आउटफील्ड में पानी भर जाने के बाद समय पर मैच शुरू करने के लिए मैदान को तैयार करने में सराहनीय काम किया। शाम को जब बारिश कम हुई, तो स्टाफ ने देर रात तक काम किया, पानी को बाहर निकालने के लिए दो मोटरों का इस्तेमाल किया और देरी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सुबह-सुबह सुपर सोपर्स का इस्तेमाल किया।

गुरजपनीत, जिन्होंने तीसरे दिन चार विकेट लिए थे और मेहमान टीम के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया था, ने अनुभवी अर्पित वासवदा को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए।

मैन ऑफ द मैच चुने गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इसके बाद धर्मेंद्र सिंह जडेजा को बोल्ड कर दिया।

दूसरी पारी में सौराष्ट्र के लिए शेल्डन जैक्सन ने 38 और अर्पित वसावडा ने 22 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए गुरजपनीत सिंह ने 6 और सोनू यादव ने 3 विकेट लिए, एक विकेट साई किशोर को मिला।

संबंधित समाचार

ताजा खबर