Wednesday, October 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

नई दिल्ली (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी ने संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लीग मैचों में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में उल्लेखनीय प्रगति की है। विश्व कप में पेरी ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 22 रन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 रन और भारतीय टीम के खिलाफ 32 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम रोल निभाया। अपने इस प्रदर्शन के दम पर पेरी ने बल्लेबीजों की रैंकिग में 6 स्थान की लंबी छलांग लगाई है।

मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी महिला टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टार पेरी 6 स्थान ऊपर उठकर संयुक्त रूप से 16वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके 597 रेटिंग अंक हो गए हैं। इस प्रारूप में पेरी की करियर की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी रैंकिंग 14वां स्थान है जो उन्होंने आखिरी बार फरवरी 2020 में हासिल किया था। उनकी टीम की साथी फोएबे लिचफील्ड भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। उन्होंने शारजाह में भारत के खिलाफ नौ गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाकर टीम की जीत में योगदान दिया था।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली, भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की निगार सुल्ताना, न्यूजीलैंड की खिलाड़ी अमेलिया केर और इंग्लैंड की डैनी व्याट को भी बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। एलिसा एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर, हरमनप्रीत कौर एक स्थान ऊपर 11वें स्थान पर, निगार एक स्थान ऊपर 13वें स्थान पर, अमेलिया एक स्थान ऊपर 14वें स्थान पर, डैनी व्याट तीन स्थान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

दीप्ति शर्मा और रेणुका ठाकुर शीर्ष रैंकिंग के करीब

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा और रेणुका ठाकुर महिला टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति एक स्थान ऊपर और रेणुका ठाकुर दो स्थान ऊपर उठकर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंची हैं। इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाजी की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन स्कट और दक्षिण अफ्रीका की स्पिनर नॉनकुलुलेको म्लाबा ने भी उल्लेखनीय प्रगति की है। मेगन स्कट चार स्थान ऊपर उठकर छठे स्थान पर, नॉनकुलुलेको छह पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंची हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड ने पहली बार 700 रेटिंग अंक तक पहुंचकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग हासिल की।

संबंधित समाचार

ताजा खबर