Friday, October 18, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजपैर की चोट को लेकर एलिसा हीली ने कहा- मेरे पास केवल...

पैर की चोट को लेकर एलिसा हीली ने कहा- मेरे पास केवल एक ही मैच था और शायद मैंने गलत जोखिम उठाया

नई दिल्ली (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने खुलासा किया है कि टूर्नामेंट के बीच में उनके दोनों पैरों में प्लांटर फेशिआइटिस के फट जाने का मतलब है कि महिला टी20 विश्व कप 2024 के बाकी बचे मैचों में उनके पास केवल एक ही मैच बचा है, और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल से बाहर होना उनके लिए गलत फैसला साबित हो गया।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 में बादशाहत, जो 2018 में कैरेबियाई देशों में खिताब जीतने के बाद से चली आ रही है, गुरुवार (17 अक्टूबर) को दुबई में पहले सेमीफाइनल में पिछले संस्करण की उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के हाथों 8 विकेट से हार के साथ खत्म हो गई।

हीली ने सेमीफाइनल से अपनी टीम के बाहर होने के बाद कहा, “मेरे दोनों पैरों के प्लांटर फ़ेसिया फट गए, एक पूरी तरह से और दूसरा आंशिक रूप से फट गया। यह सिर्फ़ काम करने और दर्द का मामला था और आखिरकार, शायद, मेरे पास सिर्फ़ एक ही खेल बचा था। शायद दिन के अंत में मैंने ग़लत जोखिम उठाया।”

गुरुवार को जब दोनों टीमें 2023 विश्व कप फाइनल के री-मैच के लिए दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचीं, तो हीली पहली खिलाड़ी थीं जो ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलीं और उन्होंने फुल प्लेइंग किट और स्पाइक्स पहनकर पिच का निरीक्षण किया। हालांकि, जैसे-जैसे उनकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के और साथी डगआउट से बाहर निकले, यह स्पष्ट हो गया कि कप्तान ने नॉकआउट गेम से पहले टीम की तस्वीर के लिए ही सूट पहना था।

शुक्रवार को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने एकमात्र ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया के 83 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान चोटिल होकर और भयंकर दर्द के साथ मैदान से बाहर जाने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान शारजाह में एहतियात के तौर पर बैसाखी के सहारे और अपने दाहिने पैर में मून-बूट पहनकर चल रही थीं।

हीली की चोट की सटीक प्रकृति या सीमा का खुलासा न करने के बावजूद, यह तथ्य कि ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान के प्रतिस्थापन की मांग नहीं की, यह संकेत पर्याप्त था कि प्रबंधन नॉकआउट के लिए उनकी वापसी के लिए आशान्वित था।

हीली ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर टीम के साथ प्रशिक्षण नहीं लिया, जबकि स्टैंड-इन उप-कप्तान एलिस पेरी ने कहा कि टीम उनकी उपलब्धता पर बाद में निर्णय लेने को तैयार थी।

हीली ने कहा कि वह खुद भी निश्चित नहीं थी कि वह पूरी तरह से मैच के लिए तैयार होने के कितने करीब थी।

उन्होंने कहा, “मुझे वास्तव में नहीं पता – इसका उत्तर देना कठिन है, लेकिन उम्मीद है कि मुझे इसे आजमाने का पछतावा नहीं होगा। लेकिन, आप कभी नहीं जानते कि वहां क्या होने वाला था।”

डब्ल्यूबीबीएल के 10वें संस्करण से पहले ऑस्ट्रेलिया लौटने पर हीली के चोट और आगे के पुनर्वास पाठ्यक्रम का उचित आकलन किया जाएगा, जो अगले रविवार (27 अक्टूबर) से शुरू होगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर