Tuesday, October 22, 2024
Homeलाइमलाइटअदार पूनावाला ने 1000 करोड़ में खरीदी करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन...

अदार पूनावाला ने 1000 करोड़ में खरीदी करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन की आधी हिस्सेदारी

करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन बॉलीवुड के लोकप्रिय प्रोडक्शन हाउस में से एक है। अब करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। उनके प्रोडक्शन हाउस में 50 फीसदी हिस्सेदारी वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने खरीदी है। इस डील के बारे में सुनने के बाद हर कोई हैरान है कि करण जौहर को अपनी प्रोडक्शन कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की जरूरत क्यों पड़ी। इसके अलावा इस कंपनी की वैल्यूएशन ने भी सभी को हैरान कर दिया है।

अदार पूनावाला ने धर्मा प्रोडक्शंस में 1000 करोड़ में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। बाकी 50 प्रतिशत हिस्सा करण जौहर का होगा। इसके अलावा करण जौहर कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। अपूर्व मेहता मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। इस डील के बाद अदार पूनावाला ने कहा कि अब वह धर्मा प्रोडक्शन में हिस्सा लेने का मौका पाकर खुश हैं। अब आशा है कि धर्मा प्रोडक्शन को और अधिक सफल कैसे बनाया जाय। इसी बीच अब जब ये दोनों दिग्गज एक साथ आ गए हैं तो सभी का ध्यान इस बात पर गया है कि हमें कौन से नए प्रोजेक्ट देखने को मिलेंगे।

धर्मा प्रोडक्शन कंपनी की शुरुआत

धर्मा प्रोडक्शंस की बात करें तो यह भारत की सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध उत्पादन और वितरण कंपनियों में से एक है। इस कंपनी की शुरुआत करण जौहर के पिता यश जौहर ने 1976 में की थी। यह प्रोडक्शन कंपनी अब तक कई लोकप्रिय फिल्में दे चुकी है। इसमें कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम जैसी कुछ फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा हाल ही में रिलीज हुई फिल्में हैं ‘किल’, ‘बैड न्यूज’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’, ‘जिगरा’, ‘देवरा: पार्ट 1’ शामिल है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर