Friday, October 25, 2024
Homeमध्यप्रदेशबिजली कंपनी की कार्यवाही से नाराज नगर पालिका के पार्षदों ने महाप्रबंधक...

बिजली कंपनी की कार्यवाही से नाराज नगर पालिका के पार्षदों ने महाप्रबंधक कार्यालय के सामने डलवाया कचरा

बिजली बिल की बकाया राशि की वसूली के लिए की गई कार्यवाही नगर पालिका के अधिकारियों एवं पार्षदों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बिजली कंपनी के महाप्रबंधक के कार्यालय के सामने दो ट्राली कचरा डलवा दिया। जिसके बाद बिजली कंपनी और नगर पालिका के बीच ठन गई है, जिसका खामियाजा अंततः आम जनता को ही भुगतना होगा।

जानकारी के अनुसार भिंड नगर पालिका पर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का करीब 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिल बकाया है। इसे लेकर लगातार बिजली कंपनी द्वारा नोटिस दिए जा रहे थे। जिसके बाद भी बिल जमा नहीं करने पर बिजली कंपनी ने गुरुवार रात नगर पालिका मुख्यालय का कनेक्शन कटवा दिया था। इस वजह से आज शुक्रवार को नगर पालिका का काम का ठप रहा। इसके बाद बिजली कंपनी के महाप्रबंधक से मुलाकात करने के लिए नगर पालिका के पार्षद पहुंचे, लेकिन महाप्रबंधक पीके जैन ने दो टूक शब्दों में बिल जमा कराए जाने की बात कही। इस पर पाषर्द नाराज हो गए और बिजली कंपनी महाप्रबंधक कार्यालय के सामने शहर का कचरा डलवा दिया।

बताया जा रहा है कि भिंड नगर पालिका द्वारा मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से एचडी और एलटी विद्युत कनेक्शन लिए गए हैं। इसके अलावा भिंड शहर में पानी सप्लाई के लिए नलकूपों के लिए 64 बिजली कनेक्शन हैं। इन सभी कनेक्शन के बिजली बिल लंबे समय से बकाया हैं। भिंड शहर के बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक ने नगर पालिका सीएमओ को कई बार पत्र भी लिखा था। यह सब करने के बाद भी जब बिजली बिल जमा नहीं किया गया तो बिजली कंपनी के महाप्रबंधक पीके जैन ने नगर पालिका के बिजली कनेक्शन कटवा दिए।

वहीं बताया जा रहा है कि नगर पालिका सीएमओ ने समय रहते बिल जमा नहीं करवाया तो दीपावली पर लोगों के घरों में पेयजल सप्लाई प्रभावित हो सकती है। क्योंकि बिजली अधिकारी अब बारी-बारी से नलकूपों के कनेक्शन काटने की योजना तैयार कर रहे हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर