तृतीय श्रेणी कार्मिकों को उच्च पद का चालू प्रभार सौंपेगी MP Transco, जारी हुए आदेश

मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के तृतीय श्रेणी कार्मिकों के लिए अच्छी खबर है, जल्द ही उन्हें कंपनी में रिक्त पड़े उच्च पदों पर पदस्थ किया जाएगा। पावर ट्रांसमिशन कंपनी उच्च पद का वेतनमान ले रहे तृतीय श्रेणी के कार्मिकों को उच्च पद का चालू प्रभार सौंपने की तैयारी कर रही है।

मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को उच्च पद का चालू प्रभार सौंपे जाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जिसमें कहा है कि विभिन्न विद्युत कर्मचारी संगठनों द्वारा समय-समय पर अपने ज्ञापन तथा बैठकों द्वारा यह मांग की जाती रही है कि जिस प्रकार विभिन्न विद्युत कंपनियों द्वारा अभियंताओं को उच्च पद का चालू प्रभार दिया जाता है, उसी प्रकार तृतीय श्रेणी कार्मिकों को जिन्हें उच्च पद का उच्च वेतनमान प्राप्त हो गया है को भी उच्च पद का चालू प्रभार दिया जाये।

उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में अनुरोध है कि कार्य की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुऐ कंपनी संगठनात्मक संरचना में स्वीकृत पदों में से रिक्त पदों के आधार पर दिनांक 01.01.2022 की स्थायी वरिष्ठता सूची से वरिष्ठता को यथा संभव ध्यान में रखते हुऐ उच्च वेतनमान का लाभ प्राप्त तृतीय श्रेणी के कार्मिकों में से योग्य कार्मिकों को रिक्त पदों के विरुद्ध आवश्यकतानुसार उच्च पद का चालू प्रभार दिये जाने बावत् प्रस्ताव इस कार्यालय को प्रेषित करें, ताकि प्रकरण में आगामी आवश्यक कार्यवाही किया जावे।