श्रम शक्त‍ि ‍दिवस के रूप में मनाई गई विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन के संस्थापक महामंत्री डीपी पाठक की पुण्यतिथ‍ि

मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन के संस्थापक महामंत्री, इंटक के पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री, पूर्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक स्व. डीपी पाठक की ग्यारहवीं पुण्यतिथि‍ श्रम शक्त‍ि दिवस के रूप में संचालन संधारण संभाग रायल होटल बिल्डिंग परिसर में मनाई गई। जिसमें कर्मचारी नेता एडवोकेट श्याम मोहन वर्मा, सीताराम कुरचानियाअतिथ‍ि के रूप में उपस्थ‍ित हुए। श्याम मोहन वर्मा ने कहा कि मैं शुरूआत से ही पाठक जी के संपर्क में आया और उनसे हमेशा कर्मचारी और राजनैतिक क्षेत्रों के कार्यों का अनुभव प्राप्त किया। पाठक जी ने कर्मचारियों के संगठन को शून्य से शिखर तक पहुंचाया। उनके नेतृत्व में कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएं और वेतनमान मिला है। 

सीताराम कुरचानिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि पाठक जी ने श्रम क्षेत्र में पूरे भारतवर्ष में साथ ही साथ विश्व में एक अलग पहचान बनाई और श्रमिकों के हितों की लड़ाई में हमेशा संघर्षरत रहे। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन के यूके पाठक, सुनील कुरेले, आरएस परिहार, राकेश पाठक, केदार अग्न‍िहोत्री, दिनेश दुबे और मोहन श्रीवास ने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर एसके पचौरी, जुबेर अहमद, दिलीप पाठक, दीपक मेमने, मनोज पाठक, बृज मोहन विश्वकर्मा, गुलाब सिंह राजपूत, राजेश श्रीवास्तव, पीडी ताम्हनकर आदि उपस्थ‍ित थे और इन्होंने अपने उद्बोधन में डीपी पाठक के द्वारा श्रमिक हितों के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमें उनके बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए। 

इस अवसर पर कर्मचारियों के लिए श्रेष्ठ कार्य हेतु श्याम मोहन वर्मा, सीताराम कुरचानिया और यूके पाठक को शाल और ‌श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन उमाशंकर दुबे ने किया एवं आभार प्रदर्शन अनूप वर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ में सभी अतिथ‍ियों एवं उपस्थ‍ित जनों ने पुष्पांजलि अर्पित की।