Tuesday, May 14, 2024
Homeटॉप न्यूजसहायक यंत्री प्रतिदिन कम से कम 10 बिजली उपभोक्ताओं से जरूर करें...

सहायक यंत्री प्रतिदिन कम से कम 10 बिजली उपभोक्ताओं से जरूर करें बात: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

बिजली ट्रिपिंग के कारण ढूढ़े और उनका त्वरित निराकरण करें। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मंगलवार को मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये।

ऊर्जा मंत्री ने सर्कलवार हुई ट्रिपिंग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ट्रिपिंग का कारण स्पष्ट होना चाहिए। ट्रिपिंग के बारे में जरूरी हो तो शिविर लगाकर उपभोक्ताओं को जानकारी दें।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि सभी शासकीय भवनों में सोलर प्लांट लगवाएं। उन्होंने कहा कि मेरे बंगले सहित सभी मंत्रियों के सरकारी आवासों में सोलर प्लांट लगवाएं। उन्होंने कहा कि आरडीएसएस के कार्यों को समयसीमा में पूरा करें। जो कार्य समय पर पूरे नहीं हो रहें है, उनके कांट्रेक्टरों के विरूद्ध कार्यवाही करें।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अधीक्षण यंत्री अपने-अपने क्षेत्र में विधायकों से मिलकर उनके क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दें। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी सहायक यंत्री प्रतिदिन कम से कम 10 बिजली उपभोक्ताओं से बात जरूर करें।

उन्होंने प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान के अंतर्गत विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (सहारिया, भारिया) की बस्तियों एवं उनके घरों में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के निर्देश दिये।

बैठक में प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे, सचिव रघुराज राजेन्द्रन और विद्युत वितरण कम्पनियों के एमडी उपस्थित थे।

संबंधित समाचार