Tuesday, October 29, 2024
Homeखेलइंडियन वेल्स और मियामी ओपन के जरिये कोर्ट पर वापसी का लक्ष्य...

इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के जरिये कोर्ट पर वापसी का लक्ष्य बना रही हैं वीनस विलियम्स

कैलिफोर्निया (हि.स.)। पूर्व विश्व नंबर 1 और सात बार की ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन, वीनस विलियम्स उत्तरी अमेरिकी हार्ड-कोर्ट सीज़न के दौरान टेनिस में वापसी की तैयारी कर रही हैं, और इसके लिए वह अपनी बहन सेरेना विलियम्स से प्रेरणा ले रही हैं।

वीनस ने सप्ताहांत में अपने यूट्यूब अकाउंट पर प्रसारित एक नए वीडियो में पिछले वर्ष की अपनी चोट की समस्याओं के बारे में बात की, और इंडियन वेल्स और मियामी में डब्ल्यूटीए 1000 स्पर्धाओं में वापसी को एक “बड़ा लक्ष्य” बताया।

वीडियो में, 43 वर्षीय विलियम्स ने पहली बार घुटने की चोट के बारे में बात की, जिसके कारण उन्हें पिछली गर्मियों में विंबलडन में सेंटर कोर्ट के बाहर लड़खड़ाना पड़ा था (वह एलिना स्वितोलिना के खिलाफ अपने पहले दौर के मैच के दूसरे गेम में गिर गई थीं)।

विलियम्स ने कहा कि लगातार सूजन और दर्द के कारण मॉन्ट्रियल, सिनसिनाटी और यूएस ओपन में मैचों की तैयारी के लिए उनकी व्यायाम करने और यहां तक कि चलने की क्षमता में बाधा आ रही है।

डब्ल्यूटीए के हवाले से वीनस ने कहा, “मैं अपनी चोटों के बारे में ज्यादा बात नहीं करती क्योंकि मुझे शिकायत करना पसंद नहीं है।”

उन्होंने अपने कार्टिलेज की चोट को उन बड़ी बीमारियों में से एक बताया, जिनसे उन्होंने अपने लंबे और शानदार करियर में जूझने की कोशिश की है।

विलियम्स ने कहा कि यूएस ओपन के पहले दौर में बेल्जियम के क्वालीफायर ग्रीट मिनेन के खिलाफ हार ने खुद के साथ ईमानदार होने के लिए प्रेरित किया, और उन्हें यह एहसास कराया कि प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार होकर टेनिस में वापसी करना स्प्रिंट के बजाय मैराथन होगा। लेकिन सेरेना के सशक्त बातों ने भी उनकी मदद की, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि प्रशंसकों को इस साल के अंत में उन्हें एक्शन में देखने का एक और मौका मिलेगा।

वीनस ने कहा, “मेरा एक बड़ा लक्ष्य संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलना, मियामी ओपन और इंडियन वेल्स में खेलना है। मैं चोटों के कारण 2019 से वहां नहीं खेली हूं। लंबा समय हो गया है। …घर पर नहीं खेले कई साल हो गए हैं। तो यह निश्चित रूप से क्षितिज पर मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक है, वहाँ रहना है, ऐसा करने के लिए तैयार रहना है।”

उन्होंने कहा, “मेरी छोटी बहन, सेरेना ने मुझे बताया कि मुझे संन्यास लेने की जरुरत नहीं है, और निश्चित रूप से, यह जनादेश है। इसलिए मैं कोर्ट पर वापस आऊंगी।”

संबंधित समाचार

ताजा खबर