Thursday, September 19, 2024
Homeटॉप न्यूजमुझे लगता है कि इंटर मियामी मेरा आखिरी क्लब होगा: लियोनेल मेसी

मुझे लगता है कि इंटर मियामी मेरा आखिरी क्लब होगा: लियोनेल मेसी

नई दिल्ली (हि.स.)। अर्जेंटीना के दिग्गज फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने कहा कि मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) क्लब इंटर मियामी संभवतः उनके शानदार करियर का आखिरी क्लब बन सकता है।

रिकॉर्ड आठ बार बैलन डी’ओर जीतने वाले मेसी अपने शानदार करियर के अंत के करीब हैं। लेकिन इससे पहले कि वह संन्यास लें, उनके पास अर्जेंटीना के साथ एक और कोपा अमेरिका खिताब जीतने का मौका होगा। अंतरराष्ट्रीय और क्लब स्तर पर आगे बढ़ते रहने के साथ ही मेसी ने अपने भविष्य के बारे में बात की और स्वीकार किया कि वह फुटबॉल छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

ईएसपीएन अर्जेंटीना से बातचीत में मेसी ने कहा, “मैं फुटबॉल छोड़ने के लिए तैयार नहीं हूं, मैंने अपनी पूरी जिंदगी यही किया है, मैं प्रशिक्षण और खेलों का आनंद लेता हूं। यह डर हमेशा बना रहता है कि सब कुछ खत्म हो जाएगा। मुझे लगता है कि इंटर मियामी मेरा आखिरी क्लब होगा।”

मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 180 मैच खेले हैं और अंतरराष्ट्रीय सर्किट में 106 गोल किए हैं। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीसरे सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं, स्कोरिंग चार्ट में उनसे आगे सिर्फ अली डेई और क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं।

इंटर मियामी के लिए उन्होंने एमएलएस में 18 मैचों में 13 गोल और 11 असिस्ट किए हैं। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने अपने शानदार करियर में तीसरी बार एर्लिंग हलांड और काइलियन एमबाप्पे को पछाड़कर सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष 2023 खिलाड़ी का खिताब जीता था।

वह एमएलएस में खेलते हुए यह पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं। शीर्ष तीन खिलाड़ी, मेसी, एमबाप्पे और हलांड लंदन में समारोह में शामिल नहीं हुए। 36 वर्षीय खिलाड़ी 2024 अभियान के अपने पहले प्रीसीजन गेम के लिए मियामी में ही रहे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर