Thursday, September 19, 2024
Homeसमाचार LIVEवायनाड भूस्खलन में मारे गए 116 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका हैः...

वायनाड भूस्खलन में मारे गए 116 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका हैः केरल के स्वास्थ्य मंत्री

वायनाड (हि.स.)। केरल के वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस आपदा से मृत 116 लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। वैसे अब तक कितनों की मौत हुई, यह अभी स्पष्ट नहीं है। उधर, वायु सेना, एनडीआरएफ एवं आपदा मोचन बल की ओर से लगातार राहत और बचाव कार्य जारी है। हालांकि राहत कार्यों में जुटीं टीमों को बारिश के कारण कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि इस आपदा में अबतक मारे गए लोगों में 116 शवों का पोस्टमॉर्टम पूरा हो चुका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। राज्य सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने वायनाड में भूस्खलन के बाद बचाव कार्यों के समन्वय और पहाड़ी जिले में बड़े पैमाने पर भूस्खलन के मद्देनजर आगे के कदमों पर चर्चा के लिए देर रात एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। कई विभागों के शीर्ष नौकरशाहों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने बचाव कार्यों का आंकलन किया और केंद्र सरकार की एजेंसियों के साथ समन्वय, आपदा प्रतिक्रिया बलों की तैनाती और राहत शिविरों में स्वास्थ्य और सुरक्षा सावधानियों और सुविधाओं की समीक्षा की।

वहीं मौसम विभाग ने वायनाड में आने वाले कुछ दिनों में मौसम के और खराब होने के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग ने वायनाड के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट और मलप्पुरम, कोझिकोड एवं कनूर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर