Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशबिजली कंपनी में सेवानिवृत्ति के दो नियमों पर कर्मचारी संघ फेडरेशन ने...

बिजली कंपनी में सेवानिवृत्ति के दो नियमों पर कर्मचारी संघ फेडरेशन ने जताया विरोध, दी चेतावनी

पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के अधीक्षण अभियंता शहर द्वारा लाइन परिचारक खुमान सिंह को 55 वर्ष की सेवा आयु पूर्ण करने पर सेवानिवृत्त 31 जुलाई को कर दिया गया है। इस मामले को अपने स्तर पर मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन इंदौर क्षेत्र के जोनल सचिव एनके यादव उठाया और उसकी जानकारी आज राकेश डीपी पाठक महामंत्री फेडरेशन को दी।

फेडरेशन के महामंत्री पाठक ने तत्काल ही पश्चिम क्षेत्र के विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक, मुख्य महाप्रबंधक और संयुक्त सचिव के समक्ष यह प्रकरण पुरजोर तरीके से उठाया और कहा कि जब मध्यप्रदेश शासन और ऊर्जा विभाग द्वारा बिजली सेक्टर की सभी बिजली कंपनियों में कार्यरत सभी स्तर के अभियंता और कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष निर्धारित कर दी गई है और आज भी इस आदेश का पालन हो रहा है तो खुमान सिंह को 55 वर्ष में सेवानिवृत्त क्यों कर दिया।

इस प्रकार एक ही विद्युत वितरण कंपनी में सेवानिवृत्ति के दो अलग-अलग आदेश क्यों।‌ इस पर रोक लगाई जाए। फेडरेशन के महामंत्री राकेश पाठक ने एमडी और सीजीएम को पत्र प्रेषित कर दिया है एवं संबंधित से चर्चा भी की है। यदि इस पर सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो फेडरेशन अग्रिम कार्रवाई के लिए बाध्य होगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर