Friday, September 20, 2024
Homeटॉप न्यूजबांग्लादेश में बदले राजनीतिक हालात के बीच पीएम मोदी ने सुरक्षा मामलों...

बांग्लादेश में बदले राजनीतिक हालात के बीच पीएम मोदी ने सुरक्षा मामलों पर की उच्च स्तरीय बैठक

नई दिल्ली (हि.स.)। पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंसा और बदले राजनीतिक हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर उच्चस्तरीय बैठक की। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की इस उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा कई उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में बांग्लादेश के हालात पर गहन मंथन हुआ। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत आईं शेख हसीना के साथ हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। वहीं, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बांग्लादेश के वर्तमान राजनीतिक हालात और वहां जारी लगातार हिंसा की स्थिति के बारे में बात रखी।

इससे पहले, बांग्लादेश में नौकरी में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया, जो बाद में हिंसा में तब्दील हो गया। हिंसा और बिगड़ते राजनीतिक हालात को देखते हुए शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर भारत आ गईं। उनका विमान दिल्ली के निकट गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर