Thursday, September 19, 2024
Homeसमाचार LIVEहॉकी इंडिया ने सेवानिवृत्त गोलकीपर पीआर श्रीजेश के सम्मान में नंबर 16...

हॉकी इंडिया ने सेवानिवृत्त गोलकीपर पीआर श्रीजेश के सम्मान में नंबर 16 जर्सी को किया रिटायर

नई दिल्ली (हि.स.)। हॉकी इंडिया ने बुधवार को घोषणा की कि वह गोलकीपर पीआर श्रीजेश के सम्मान में 16 नंबर की जर्सी को रिटायर कर रहा है, जिन्होंने भारत के पेरिस ओलंपिक अभियान के बाद खेल से संन्यास ले लिया था।

हॉकी इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “हॉकी इंडिया ने पीआर श्रीजेश की प्रतिष्ठित नंबर 16 जर्सी को रिटायर कर दिया है, जिससे उत्कृष्टता का एक युग समाप्त हो गया है। असंभव बचाव से लेकर पीढ़ियों को प्रेरित करने तक, श्रीजेश की विरासत हमेशा भारतीय हॉकी के इतिहास में अंकित रहेगी।”

श्रीजेश ने 14 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत किया और पेरिस ओलंपिक में स्पेन को 2-1 से हराकर भारत के कांस्य पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके अतिरिक्त, केरल के इस गोलकीपर ने चीन में 2022 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक, इंग्लैंड में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक और 2023 एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में स्वर्ण पदक भी जीता है।

उन्होंने 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण और जकार्ता-पालेमबांग में 2018 एशियाड में कांस्य पदक भी जीता। वह 2018 में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम और भुवनेश्वर में 2019 एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल चैंपियन टीम का भी हिस्सा थे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर