Tuesday, October 1, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी के बैतूल जिले में भूकंप के झटके, 4.2 मापी गई तीव्रता

एमपी के बैतूल जिले में भूकंप के झटके, 4.2 मापी गई तीव्रता

भोपाल (हि.स.)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में सोमवार को दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता की 4.2 मापी गई है। भूकंप से लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए। इस घटना में अब तक कोई जनहानि की खबर नहीं है, लेकिन कई जगहों पर मकानों में दरारें आ गई हैं।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र की वेबसाइट के अनुसार भैंसदेही, बैतूल बाजार और आसपास कई इलाकों में घटना दोपहर करीब 1.40 बजे

भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता की 4.2 मापी गई है और इसका केन्द्र महाराष्ट्र के अमरावती जिले में अचलपुर से 27 किमी दूर उत्तर पश्चिम में था। यह भूकंप मध्यम तीव्रता वाला बताया जा रहा है। भूकंप का केन्द्र बिन्दू काफी दूर था, लेकिन बैतूल के भी कई हिस्सों में इसे महसूस किया गया। लोगों को जमीन में कंपन का अहसास हुआ, जिससे खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगे।

भैंसदेही नगर पालिका के सीएमओ आत्माराम सांवरे ने बताया कि उन्हें भूकंप आने की सूचना उनके स्टाफ से मिली है। वहीं, एसडीएम शैलेंद्र हनोतीया ने बताया कि करीब 3 से 4 सेकेंड का कंपन महसूस किया गया है। इससे कोई नुकसान की कोई सूचना नहीं है। इधर, बैतूल बाजार के कुछ क्षेत्रों और बैतूल के कुछ वार्डो में भी लोगों ने कंपन महसूस किया है। बैतूल एसपी निश्चल झरिया ने बताया कि वे कंट्रोल रूम में बैठक ले रहे थे, तभी कुछ लोगों ने भी इस कंपन को महसूस किया है।

बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि उन्हें भी लोगों से सूचनाएं मिली है कि कंपन हुआ है। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। वे इस संबंध में सूचना एकत्रित करवा रहे हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर