Wednesday, October 2, 2024
Homeटॉप न्यूजजयपुर सहित आधा दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने...

जयपुर सहित आधा दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

जयपुर (हि.स.)। राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इनमें जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी और उदयपुर सिटी के साथ ही मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी शामिल है। इसके साथ ही 2 नवंबर को महाकाल मंदिर उज्जैन और जयपुर के धार्मिक स्थलों पर भी बम धमाके की धमकी दी गई है। जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से यह धमकी दी गई है।

हनुमानगढ़ एएसपी प्यारेलाल मीणा ने बताया कि जंक्शन रेलवे स्टेशन अधीक्षक को पीले रंग का बंद लिफाफे में एक पत्र मिला। उसे खोलकर देखा तो उसमें हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, बूंदी, उदयपुर सिटी आदि रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी थी। पत्र में जैश ए मोहम्मद संगठन का नाम लिखा हुआ था। इसके बाद रेलवे पुलिस बल, जीआरपी, पुलिस व बीएसएफ की टीमों ने रेलवे स्टेशन परिसर में सर्च अभियान चलाया। इस संबंध में अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। स्टेशन परिसर में रेलवे पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है। पुलिस भी गश्त के दौरान रेलवे स्टेशन क्षेत्र में अतिरिक्त निगरानी रख रही है। पत्र किसने लिखा, कहां से पोस्ट किया गया है, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को लिफाफे में एक पत्र मिला, जिसमें हनुमानगढ़, जयपुर, उदयपुर समेत अन्य स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी भरे पत्र को मिलते ही तुरंत रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। रेलवे की जीआरपी और आरपीएफ समेत लोकल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेलवे स्टेशन का मौका मुआयना किया। रेलवे स्टेशन पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। एटीएस, एसओजी, क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। पुलिस प्रशासन समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क है। संदिग्ध वस्तु और संदिग्ध लोगों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है. रेलवे स्टेशन पर आने और जाने वालों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। लोगों के सामान की भी सघन चेकिंग की जा रही है। सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इंटेलिजेंस टीम को भी इस मामले को लेकर अवगत करवा दिया गया है।

बीकानेर में भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद बुधवार को रेल प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। वहीं, ट्रेन की बोगियों से लेकर यात्रियों के समानों तक की गहनता से जांच की जा रही है। साथ ही डॉग स्क्वायड टीम को भी स्टेशन परिसर पर लगाया गया है। हालांकि, फिलहाल तक कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुआ है।

रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और बीएसएफ जवानों ने जीआरपी और आरपीएफ पुलिस के साथ जंक्शन स्टेशन की तलाशी ली। मगर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारेलाल मीना जंक्शन स्टेशन पर पहुंचे और जीआरपी और आरपीएफ पुलिस के साथ जंक्शन थाना के जवानों को रेलवे स्टेशन पर तैनात किया। इस संबंध में जीआरपी थाना में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर