Saturday, June 15, 2024
Homeआस्थाज्योतिषWeekly Horoscope: तीन सौ वर्षों में इस सप्ताह बन रहा है दुर्लभ...

Weekly Horoscope: तीन सौ वर्षों में इस सप्ताह बन रहा है दुर्लभ पंचग्रही योग, सभी राशियों पर होगा इसका असर

पंडित अनिल पाण्डेय
प्रश्न कुंडली एवं वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
व्हाट्सएप- 8959594400

सोमवार 3 जून से रविवार 9 जून 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पाण्डेय के अनुसार इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा मेष राशि में रहेगा। 4 जून को 3:44 बजे रात से वृष राशि का हो जाएगा। 7 जून को 8:22 दिन से चंद्रमा मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। 9 जून को 3:12 दिन से चंद्रमा कर्क राशि में गोचर करेगा।

इस पूरे सप्ताह सूर्य, बुध, गुरु और शुक्र, वृष राशि में रहेंगे। मंगल पूरे सप्ताह मेष राशि में रहेगा।  इसी प्रकार शनि पूरे सप्ताह कुंभ राशि में रहेगा। राहु वक्री चलकर पूरे सप्ताह मीन राशि में गोचर करेगा। इसी सप्ताह करीब 300 वर्ष के बाद वृष राशि में पंचग्रही योग बन रहा है, जिस पर केतु की दृष्टि भी है। इस प्रकार यह 6 ग्रहों का योग बन गया है।

ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पाण्डेय ने बताया कि पुष्पांजलि पंचांग के अनुसार 5 जून को प्रातःकाल 4:14 बजे से 7 जून के प्रातःकाल 7:55 बजे तक सूर्य, शुक्र, बुध, गुरु और चंद्रमा वृष राशि में रहेंगे जिस पर केतु की दृष्टि रहेगी, अर्थात सूर्य, बुध, गुरु, शुक्र और चंद्रमा वृष राशि में हों और केतु ग्रह कन्या राशि इन सभी ग्रहों को देख रहा हो, इस प्रकार का योग पिछले 300 वर्षों में   कभी नहीं पड़ा है। मुझे इस बात का अनुमान है कि यह समय 500 वर्षों तक जा सकता है परंतु चूंकि हमने 300 वर्ष तक का ही स्वयं चेक किया है, अतः मैं इसको 300 वर्ष तक कह रहा हूं।

मेष राशि

आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा। छोटी-मोटी दुर्घटना का योग है। भाई बहनों के साथ ठीक-ठाक संबंध रहेंगे। कचहरी के कार्यों में असफलता मिल सकती है। पंचग्रही योग के कारण आप को पर्याप्त धन और सम्मान की प्राप्ति होगी तथा व्यापार में स्थिरता रहेगी। सप्ताह आपके लिए 3 और 4 जून विशेष फलदायक है। 3 और 4 जून को आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे। 5 और 6 जून को आपको  धन की प्राप्ति हो सकती है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंदिर में जाकर गरीबों के बीच में प्रतिदिन चावल का दान करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि

इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में पूर्ण सफलता मिल सकती है। धन आने का योग है। अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपका और आपके जीवन साथी दोनों को स्वास्थ्य संबंधी कुछ-कुछ समस्याएं हो सकती हैं। व्यापार स्थिर रहेगा।  विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपको चर्म  संबंधी विकार हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 जून लाभदायक है। 5 और 6 जून को आपके द्वारा किये गये सभी कार्य सफल होंगे। 5 और 6 जून को आपके पास थोड़ी बहुत धनराशि आ सकती है। 3 और 4 तारीख को आप कोई भी कार्य करने के पहले पूरी सावधानी बरतें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि

आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो कृपया अपने वाणी पर कंट्रोल रखें। अन्यथा आपकी अपने अधिकारियों से बुराई हो सकती है। आपके माता जी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। कचहरी के कार्यों में इस समय बिल्कुल हाथ ना लगायें। भाग्य आपका साथ देगा। आपके खर्चे में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है। 7, 8 और 9 तारीख आपके लिए उत्तम है। 7, 8 और 9 को तारीख को आप द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल हो सकते हैं। 5 और 6 तारीख को कोई कार्य करने के पहले आप पूरी सावधानी बरतें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिणमुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि

आपका, आपके जीवनसाथी का तथा आपके पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी सी परेशानी आ सकती है। आपको अपने संतान से अच्छा सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। भाग्य से इस सप्ताह आपको कोई मदद नहीं मिल पाएगी। आपको चाहिए कि आप भाग्य के स्थान पर अपने पुरुषार्थ पर विश्वास करें। इस सप्ताह धन लाभ की मात्रा बढ़ेगी। व्यापार में लाभ होगा। मानसिक क्षोभ हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी। रिजल्ट में अच्छे परिणाम आएंगे। इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 जून लाभदायक है। 3 और 4 जून को आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह 7, 8 और 9 तारीख को कोई भी कार्य बहुत सचेत होकर करें अन्यथा आपका कार्य सफल नहीं हो पाएगा। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि

आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर ठीक रहेगा परंतु गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है। अगर आप अधिकारी हैं या कर्मचारी हैं तो आपके कार्यालय में बहुत सचेत होकर कार्य करना पड़ेगा, अन्यथा आपको अधिकारियों के कोप का भागी बनना पड़ेगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। भाग्य आपका साथ दे सकता है। प्रशासनिक कार्य कुशलता में वृद्धि होगी। पिताजी को मानसिक क्लेश हो सकता है। माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपके सम्मान में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 तारीख फलदायक हैं। 5 और 6 तारीख को आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनि देव की आराधना करें। सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार है।

कन्या राशि

भाग्य से आपको मदद मिल सकती है। आपके जीवनसाथी के भाग्य से भी आपको मदद मिलेगी। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। आपके माता जी और पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप दुर्घटनाओं से इस सप्ताह बच सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए 7, 8 और 9 तारीख लाभदायक है। 7, 8 और 9  तारीख को किए गए आपके अधिकांश कार्य सफल रहेंगे। 3 और 4 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई भी कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन प्रातःकाल स्नान करने के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प डालकर भगवान सूर्य को अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपके माता-पिता और जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके स्वास्थ्य में छोटी-मोटी समस्याएं आ सकती हैं। ऐसी समस्याएं आ सकती हैं जो खून से संबंधित हों। इस सप्ताह आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा। आपको भी संतान से लाभ भी प्राप्त हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। प्रेम संबंध में वृद्धि हो सकती है। ऋण में कमी होगी। गुप्त शत्रु बनेंगे। कोई सामग्री चोरी भी हो सकती है। धन आने का पर्याप्त योग है। इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 जून लाभदायक हैं। 3 और 4 जून को आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे। 5 और 6 जून को आपको सावधानी पूर्वक कोई भी कार्य करना चाहिए। 7, 8 और 9 जून को आपको अपने कार्यों में भाग्य से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपके माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आप अपने शत्रुओं को पूर्णतया पराजित कर सकेंगे, परंतु इसके लिए आपको थोड़ा बहुत परिश्रम भी करना पड़ेगा। इस सप्ताह नए शत्रु भी बन सकते हैं। कृपया नये शत्रुओं से सावधान रहें। अविवाहित जातकों के लिए विवाह तय होने का उपयुक्त समय है। विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि होगी। धन पर्याप्त मात्रा में आएगा। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 जून लाभ दायक और महत्वपूर्ण है। 5 और 6 जून को आपके द्वारा किए गए समस्त कार्य सफल होंगे। सप्ताह के बाकी दिन आपको सावधान रहकर के ही कोई कार्य करना है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

धनु राशि

इस सप्ताह आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा। आपके स्वास्थ्य में कई प्रकार की बधाएं आ सकती हैं। आपके पेट में पीड़ा, मानसिक अशांति, जिद्दीपन आदि रोग हो सकते हैं। आंख और हड्डी के रोग के होने की भी संभावना है। मानसिक तनाव भी आएगा। शत्रु बढ़ेंगे। कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है। धन लाभ में कमी हो सकती है। आपके एक बच्चे को कष्ट हो सकता है। भाई बहनों के साथ आपके संबंध ठीक रहेंगे। इस सप्ताह आपके लिए 7, 8 और 9 तारीख ठीक है। 9 तारीख को दिन के 3:12 बजे तक का ही समय ठीक है। इस दिन 3:12 बजे के बाद आप कोई भी कार्य करने के पहले बहुत सचेत रहें। 5 और 6 तारीख को आपको कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप रामरक्षा स्तोत्र का प्रतिदिन पाठ करें  और गुरुवार के दिन मंदिर में जाकर पीली चीजों का गरीबों के बीच में दान दें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

मकर राशि

इस सप्ताह आपका  स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जीवनसाथी को ब्लड प्रेशर या डायबिटीज में वृद्धि हो सकती है। अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए। आपके सुख में वृद्धि होगी। नई जमीन भी खरीद सकते हैं। भाई बहनों के साथ संबंधों में तनाव आएगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी। संतान से सहयोग प्राप्त होगा। धन लाभ होने की उम्मीद है। इस सप्ताह आपके लिए 3 और 4 तारीख उत्तम है, 5 और 6 तारीख को आपकी संतान को लाभ हो सकता है। 7, 8 और 9 तारीख को आपको सावधानी पूर्वक कोई भी कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें। इसके अलावा आपको गुरुवार को राम जी या कृष्ण जी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन भी करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपको काफी उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है। कभी आपके सुख में बहुत वृद्धि हो जाएगी और कभी आप दुखी भी हो सकते हैं। भाई बहनों के साथ संबंध अच्छा रहेगा। माता जी और पिताजी के स्वास्थ्य की विशेष रूप से निगरानी करें। भाग्य से आपको कोई विशेष मदद नहीं मिल पाएगी। शत्रुओं से उलझने का प्रयास न करें अन्यथा आपकी हार भी हो सकती है। आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता जी का स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। उनको मानसिक परेशानी हो सकती है। आपके खर्चे में वृद्धि होगी। आपके घर में मंगल कार्यक्रम हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 तारीख महत्वपूर्ण हैं। 5 और 6 तारीख को आपके द्वारा किए गए समस्त कार्य सफल होंगे। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चर्म रोग वालों को पुराने वस्त्रो का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि

इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। कचहरी के कार्यों में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। परंतु इस सफलता के लिए आपको अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा। भाई बहनों के साथ संबंध तनावपूर्ण भी हो सकते हैं। आपके पुत्र का स्वास्थ्य खराब भी हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई में बाधा पड़ेगी। छोटी-मोटी दुर्घटना हो सकती है। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेगा। भाइयों के साथ तनाव हो सकता है। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। भाग्य से कोई खास मदद नहीं प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपके लिए 7, 8 और 9 तारीख उत्तम है। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं। 5 और 6 तारीख को आपकी अपने भाई बहनों के साथ मुलाकात हो सकती है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंदिर में जाकर गरीबों के बीच में तिल के तेल का दान करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

टॉप हेडलाइंस

उज्जैन पुलिस की सट्टे पर बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ की नकदी और भारी मात्रा...

भोपाल (हि.स.)। उज्जैन पुलिस ने मध्यप्रदेश के इतिहास में सट्टे पर सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई...

भारत में सम्पन्न आम चुनाव पूरे लोकतांत्रिक विश्व की जीत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 शिखर वार्ता में मौजूद विश्व नेताओं से कहा कि भारत में हाल में संपन्न आम चुनाव...

विद्या बालन का जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन, घटाया कई किलो वजन

विद्या बालन बॉलीवुड की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं। कई फिल्मों में अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाने वाली विद्या बॉलीवुड में बिना किसी...

अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग समारोह में ननद ईशा व राधिका का डांस वीडियो आया...

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी का समारोह जुलाई महीने में होगा। इस भव्य समारोह में कई...

मेकर्स का शानदार ऑफर: सिर्फ 150 रुपये में देखें कार्तिक आर्यन की ‘चंदू चैंपियन’

अभिनेता कार्तिक आर्यन इस समय अपनी फिल्म 'चंदू चैंपियन' को लेकर सुर्खियों में हैं। स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'चंदू चैंपियन' भारत के पहले पैरालंपिक गोल्ड...

आलिया भट्ट एक बार फिर हुईं ‘डीपफेक’ का शिकार

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) दुनिया के लिए मुसीबत बनती जा रही है। कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी डीपफेक वीडियो का शिकार हो रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया...