चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स ने आज खेले गए फाइनल मुकाबले में हैदराबाद सनराइजर्स को हरा कर खिताब पर कब्जा जमाया। आईपीएल के सीजन 11 के फाइनल मुकाबले में शेन वाटसन की तूफानी शतक के दम पर चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा कर तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया। अंतिम मुकाबले में शेन वॉटसन ने 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।
हैदराबाद द्वारा मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत निराशाजनक रही। 16 रन के स्कोर पर ही सीएसके का पहला विकेट गिरा। संदीप शर्मा ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्सेसी (10) को खुद की गेंद पर खुद कैच लेते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स को तगड़ा झटका दिया। पहले विकेट के लिए फाफ और वॉटसन के बीच मात्र 16 रन की साझेदारी हुई। शेन वॉटसन और सुरेश रैना की जोड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को संभाला और मजबूत स्थिती में पहुंचाया। मगर 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने सुरेश रैना (32) को विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और कार्लोस ने 1-1 विकेट लिए।
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने यूसुफ पठान (45) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।