श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनाएगा श्रीराम मंदिर, पीएम मोदी ने की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लोकसभा में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा की। इस ट्रस्ट नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट होगा।
लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के पूर्व केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज राम मंदिर ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दे दी। इसके बाद संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन का प्रस्ताव रखा, उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सरकार ने यह फैसला किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में कहा कि 67.03 एकड़ जमीन ट्रस्ट को दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि भगवान श्रीराम की स्थिली पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट पूर्ण रूप से ऑथराइज्ड होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए यूपी सरकार से अनुरोध किया गया है। उन्होंने इस पर कार्य तेज कर दिया है।
लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि सभी धर्म के लोग एक हैं, परिवार के सदस्य सुखी समृद्ध हों और देश का विकास हो, इसीलिए सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम धाम के निर्माण के लिए सभी लोग एक स्वर में अपना मत दें। अयोध्या में राम जन्मभूमि से जुड़ा है। कोर्ट के फैसले के मुताबिक उसपर रामलला का अधिकार है। कैबिनेट की बैठक में एक खास फैसला लिया गया। राम जन्मभूमि में मंदिर की निर्माण के लिए योजना तैयार की है।