सुपर ओवर में पंजाब पर दिल्ली ने हासिल की रोमांचक जीत

यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर छूटने के बाद मैच का निर्णय सुपर ओवर से हुआ।

सुपर ओवर में पंजाब ने शुरू के तीन गेंद में ही दो विकेट गंवा दिये और मात्र दो रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास में सुपर ओवर में सबसे कम रन बने। 3 रन के लक्ष्य को दिल्ली की ओर से पंत और अय्यर की जोड़ी ने दूसरे ही ओवर में हासिल कर लिया।

इस मुकाबले में दिल्ली का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। पृथ्वी शॉ 5, हेटमायर 7 रन बनाकर आउट हुए। धवन तो बिना खाता खोले रन आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 39 रनों की पारी खेली। लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ टीम को 157 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।

जवाब में पंजाब की शुरुआत भी खराब ही रही। केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद जैसे विकेटों की लाइन ही लग गई। करुण नायर 1, ग्लेन मैक्सवेल 1 रन पर आउट हो गए। निकोलस पूरन का खाता भी नहीं खुला। सरफराज खान महज 12 रन पर निपट गए। एक समय पंजाब ने 55 रन पर 5 विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने कृष्णप्पा गौतम के साथ टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया। हालांकि गौतम भी 20 रन पर आउट हो गये.

मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने क्रिस जॉर्डन के साथ एक और अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी में जॉर्डन का योगदान सिर्फ 5 रन रहा। वहीं मयंक अग्रवाल ने कुल 89 रनों की पारी खेली। अंतिम ओवर में टीम को 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम जीत से 1 रन दूर रह गई और फिर सुपर ओवर में मैच हार गई।