Friday, July 19, 2024
Homeटॉप न्यूजपेमा खांडू ने तीसरी बार ली अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की...

पेमा खांडू ने तीसरी बार ली अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, 11 विधायक भी बने मंत्री

इटानगर, 13 जून (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा नेता पेमा खांडू को राज्यपाल केटी परनाइक ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही राज्यपाल परनायक ने 11 विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई। पेमा खांडू तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री और चोना मीन को फिर से उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

गुरुवार को डीके कन्वेंशन सेंटर में राज्यपाल केटी परनाइक ने सबसे पहले पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद 11 विधायकों को भी राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। पेमा खांडू के मंत्रिमंडल के कैबिनेट मंत्रियों में ब्यूराम वागे, न्यातो दुकम, गेब्रियल डी वांगशु, वांग्की लोवांग, पीडी सोना, मामा नातुंग, दासंगलू पुल, बालो राजा, केन्टो जिनी और ओजिंग टैसिंग को शामिल किया गया है।

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री खांडू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने भरोसा कर भाजपा को चुना है। हम मंत्रिमंडल के साथ मिलकर राज्य की जनता का भरोसा कायम रखेंगे और राज्य के विकास के लिए और राज्य को और आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मंत्रिमंडल की टीम भाजपा के संकल्प पत्र का पालन करते हुए काम करेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों को भाजपा पर भरोसा करने और दोबारा चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल का भी आभार जताया।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर के साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री असम के डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, मणिपुर के एन बीरेन सिंह, त्रिपुरा के डॉ. माणिक साहा, सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग आदि प्रमुख गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

संबंधित समाचार