Friday, July 19, 2024
Homeटॉप न्यूजराहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे, वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका...

राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे, वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा

नई दिल्ली (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे और प्रियंका वाड्रा के लिए वायनाड सीट खाली करेंगे।

राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की तथा चुनाव परिणाम के 14 दिनों के भीतर उन्हें इनमें से एक सीट खाली करनी होगी।

खरगे ने अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि राहुल गांधी को रायबरेली सीट बरकरार रखनी चाहिए क्योंकि यह परिवार के करीब है।

खरगे ने कहा कि हमने फैसला किया है कि प्रियंका को वायनाड से चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने इस फैसले को स्वीकार करने के लिए भाई-बहन की जोड़ी को धन्यवाद दिया।

चर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका वाड्रा भी उपस्थित रहीं।

घोषणा के बाद, राहुल गांधी ने वायनाड के सांसद के रूप में अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड के लोगों के साथ भावनात्मक रिश्ता है। पिछले 5 साल मैं वायनाड से सांसद था। मुझे वहां सभी ने बहुत प्यार दिया। इसके लिए मैं सभी का दिल से धन्यवाद देता हूं। प्रियंका, वायनाड से चुनाव लड़ेंगी। हम मिलकर वायनाड से किए हर वादे को पूरा करेंगे।

वायनाड के साथ अपने निरंतर जुड़ाव को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा, “मैं वायनाड में सभी को बताना चाहता हूं कि प्रियंका वायनाड से चुनाव लड़ने जा रही हैं लेकिन मैं वायनाड का लगातार दौरा करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों को दो सांसद मिलेंगे।

संबंधित समाचार