Wednesday, February 28, 2024
Homeमुख्य समाचारपीएम मोदी से मुलाकात के बाद विधायक बने बीजेपी के दस सांसदों...

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद विधायक बने बीजेपी के दस सांसदों ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जीतकर आए बीजेपी के दस सांसदों ने आज बुधवार 6 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के पद इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने वाले सांसदों में मध्य प्रदेश से राकेश सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, उदय प्रताप और रीति पाठक, छत्तीसगढ़ से अरुण साव और गोमती साई और राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीना शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सभी संसद सदस्य लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप सिंह धनखड़ से मिले और अपना-अपना इस्तीफा दे दिया।

वहीं छत्तीसगढ़ से सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और राजस्थान के सांसद बाबा बालकनाथ ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन वे भी जल्दी ही इस्तीफा दे देंगे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा सदस्य को संविधान के अनुच्छेद 101 (2) के अनुसार विधानसभा चुनाव जीतने पर नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिन के अंदर किसी एक सदन से इस्तीफा देना होता है। वहीं दो लोकसभा या दो विधानसभाओं से एक साथ चुनाव लड़ने और जीतने पर नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिन के अंदर किसी एक सीट से इस्तीफा देने का नियम है।

टॉप न्यूज