Wednesday, February 28, 2024
HomeलोकमंचMPPMCL की नई पहल: बच्चों के लिए वाद्य यंत्र और महिलाओं के...

MPPMCL की नई पहल: बच्चों के लिए वाद्य यंत्र और महिलाओं के लिए एरोबिक्स प्रश‍िक्षण कार्यक्रम का आयोजन

एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के द्वारा विद्युत कंपनियों में कार्यरत कार्मिकों के परिवार के लिए दो नई पहल शुरू की है। परिषद के महासचिव राजीव गुप्ता ने जानकारी दी कि कार्मिकों के परिवार के बच्चों को नियमित आधार पर वाद्य यंत्र का प्रश‍िक्षण और नारी शक्त‍ि के लिए एरोबिक्स क्लासेस प्रारंभ की जा रही हैं।

वाद्य यंत्र प्रश‍िक्षण के अंतर्गत प्रश‍िक्षकों द्वारा बच्चों को तबला, हारमोन‍ियम व ढोलक का प्रश‍िक्षण दिया जाएगा। केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के मशाल परिसर में प्रतिदिन नियमित प्रश‍िक्षण सायं 5 बजे से 6 बजे की अवध‍ि में दिया जाएगा।

जल्द शुरू होगी महिलाओं की एरोबिक्स क्लासेस-केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के द्वारा विद्युत कंपनियों में कार्यरत कार्मिकों के परिवार की नारी शक्त‍ि में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से परिषद के मशाल परिसर के निकट भविष्य में ऐरोबिक्स क्लासेस प्रारंभ की जा रही है।

इन प्रश‍िक्षण कार्यक्रम हेतु इच्छुक विद्युत कार्मिक अपने परिवार के सदस्यों की सदस्यता के लिए केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के मशाल परिसर में 25 दिसंबर तक प्रात: 10 बजे से सायं 6 बजे तक सम्पर्क कर पंजीकरण करवा सकते हैं।

टॉप न्यूज