छोटे-छोटे उपाय बना देंगे बिगड़े काम: यहां पढ़ें इस सप्ताह किस राशि में है धन योग और किसका साथ देगा भाग्य

ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली एवं वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

सोमवार 25 जुलाई से रविवार 30 जुलाई 2022 अर्थात विक्रम संवत  2079 शक संवत 1944 के श्रावण कृष्ण पक्ष की द्वादशी से श्रावण शुक्ल पक्ष की तृतीया तक का साप्ताहिक राशिफल। इस सप्ताह 25 जुलाई को दोपहर 12:44 बजे दिन तक चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में रहेगा।  उसके उपरांत मिथुन और कर्क में गोचर करता हुआ 30 तारीख को पूर्वान्ह 11:45 बजे से सिंह राशि में पहुंचेगा। 31 जुलाई को रात्रि 12 बजे तक सिंह राशि में रहेगा। पूरे सप्ताह सूर्य कर्क राशि में, मंगल मेष राशि में, शुक्र मिथुन राशि में, राहु मेष राशि में और वक्री शनि मकर राशि में रहेंगे। बुद्ध प्रारंभ में कर्क राशि में रहेगा तथा 31 तारीख को रात्रि के 12:59 बजे पर सिंह राशि में गोचर करेगा। इसी प्रकार गुरु प्रारंभ में मीन राशि में रहेगा। 29 तारीख को दोपहर 12:54 बजे से मीन राशि में वक्री हो जाएगा।

मेष राशि

आपका अपने भाई बहनों से और विशेष रूप से बहनों से इस सप्ताह संबंध अति उत्तम रहेंगे। उनका आपको बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा। भाग्य सामान्य है। लोगों के बीच में आप की छवि अत्यंत अच्छी बनेगी। स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ी हो सकती है। चोट भी लग सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 27 जुलाई की दोपहर से 28 और 29 जुलाई अति उत्तम है। इन तीनों तारीखों में आपके कई कार्य संपन्न हो सकते हो जाएंगे। आपको अपने कार्यों को संपन्न करने हेतु इन तीनों तिथियों का उपयोग करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है। मुकदमे बाजी में आप सफल रहोगे। भाई बहनों से आपको सहयोग प्राप्त होगा होगा। आपका एक भाई एक बहन सहयोग नहीं करेंगे। भाग्य स्थान पर परिश्रम पर ज्यादा विश्वास करें। संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षा में बाधा आएगी। छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 जुलाई शुभ एवं लाभप्रद हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजन करें। शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी। नसों की परेशानी हो सकती है। कार्यालय में आपकी स्थिति अत्यंत उत्तम रहेगी। आपका आपने बास से अच्छा संबंध रहेगा। धन आने का उत्तम योग है। दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें। संतान से सहयोग प्राप्त नहीं होगा। इस सप्ताह आपके लिए 25 जुलाई के दोपहर के बाद से 26 और 27 तारीख की दोपहर तक का समय उत्तम है। इस अवधि में आपके आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल हो जाएंगे। 25 जुलाई के दोपहर के पहले के समय में आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। न्यायालयीन मामलों में सफलता मिलेगी।   कार्यालय में आपको सफलताएं मिलेंगी। शासकीय कार्यों में आप सफल रहेंगे। पिताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाग्य अच्छा रहेगा। मानसिक अस्वस्थता हो सकती है। चिंता न करें। आपकी चिंताएं वास्तविक धरातल पर नहीं है। आप थोड़ी जिद्दी भी हो जाएंगे। कृपया जिद से भी परहेज करें। इस सप्ताह आपके लिए 27 तारीख की दोपहर के बाद से 28 और 29 तारीख फलदायक है। इन तिथियों में आप जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। 25 तारीख की दोपहर से 26 और 27 तारीख की दोपहर तक का समय आप को सावधान रहने का है। आप कोई भी कार्य इस अवधि में संभलकर करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि

मुकदमेबाजी के कार्यों में सफलता का अच्छा योग है। धन आने का भी अच्छा योग है। शत्रुओं के वृद्धि का योग है। कृपया इनसे सावधान रहें। जनता में आपको आदर मिलेगा। इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 जुलाई उत्तम और लाभदायक है। 30 और 31 जुलाई को आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे। 27 तारीख की दोपहर के बाद से 28 और 29 तारीख को आपको संभलकर कार्य करना चाहिए, अन्यथा आपको सफलता नहीं मिलेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राहु की शांति हेतु उपाय करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके घर पर धन आने वाला है। शासकीय कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी। पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जीवन साथी और आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। यात्रा के दौरान सावधान रहें। संतान को थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 25 जुलाई के दोपहर से 27 जुलाई की दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है। इस दौरान आपके समस्त कार्य सफल होंगे। 30 और 31 जुलाई को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना है, अन्यथा कार्यों के असफल होने के योग हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रूद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपके शासकीय कार्य संपन्न हो जाएंगे। अगर आप कर्मचारी हैं तो आपको कार्यालय में अत्यंत सहयोग मिलेगा। भाग्य आपका साथ देगा। गलत रास्ते से धन आने का योग है। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। अच्छे रास्ते से धन आने का भी योग है। आपके गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 27 जुलाई की दोपहर के बाद से 29 जुलाई तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है। इस समयावधि में आपको सफलताएं प्राप्त होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके कई कार्य भाग्य के कारण हो जाएंगे। आपके प्रयासों से आपके शत्रु समाप्त भी हो सकते हैं। मुकदमे बाजी के कार्यों में इस सप्ताह में न फंसे। व्यापार इस सप्ताह उत्तम चलेगा। इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 जुलाई उत्तम और लाभदायक है। 25 तारीख की दोपहर से लेकर 27 तारीख की दोपहर तक कोई भी कार्य करने के पहले आप पूरी तरह से सोच विचार करें। उस कार्य को आप सावधानी पूर्वक करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको उस कार्य में असफलता मिल सकती है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे एक दीपक जलाकर सात बार पीपल की परिक्रमा करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि

इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों को गति मिलेगी। नया प्रेम संबंध भी स्थापित हो सकता है। पुराने प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता और सकती है। आपके संतान को थोड़ी परेशानी हो सकती है। व्यापार उत्तम चलेगा। जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। इस सप्ताह आपके लिए 25 जुलाई की दोपहर के बाद से 26 और 27 जुलाई उपयुक्त हैं। 27 जुलाई की दोपहर के बाद से 28 और 29 जुलाई को आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि

इस सप्ताह आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी अड़चन आ सकती है। मकर राशि के जातकों के लिए 27 की दोपहर के बाद से 28 और 29 जुलाई अनुकूल और हितवर्धक है। इस अवधि के अलावा सप्ताह के बाकी दिन कार्यों को करने के लिए उपयुक्त नहीं है। गले, कमर या नसों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आपको चाहिए कि आप शनिदेव की शांति का उपाय करवाएं। आपको  भगवान शिव का अभिषेक भी अक्टूबर माह तक हर सोमवार को करवाना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपका भाग्य ठीक है। शत्रुओं को आप इस सप्ताह परास्त कर सकते हैं। इस सप्ताह आप मुकदमेबाजी में न फंसे। धन आने का योग है। शासकीय कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने कार्यालय में लोगों से सहयोग प्राप्त होगा। आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा। संतान की उन्नति भी हो सकती है। आपको चाहिए कि आप अक्टूबर तक हर शनिवार को शनिदेव का विशेष पूजन करें। इस सप्ताह आपको गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि

आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। आपको अपने संतान से उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। संतान की उन्नति भी हो सकती है। आपका भाग्य आपका साथ देगा। धन आने का योग है। इस सप्ताह आपके लिए 25, 26 और 27 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त हैं। 30 और 31 जुलाई को आपको कोई भी कार्य संभल कर सावधानीपूर्वक करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें। बृहस्पतिवार को किसी राम या कृष्ण मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

संपर्क
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
सागर, मध्य प्रदेश- 470004
मोबाइल- 8959594400
व्हाट्सएप- 7566503333