कोरोना योद्वाओं की क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य से मांग: पदोन्नति नहीं, पदनाम दिया जाये

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने आज बुधवार 13 जुलाई को डॉ संजय मिश्रा क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्स सेवायें जबलपुर संभाग जबलपुर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कोरोना योद्वा एमपीडब्ल्यू एएनएम , एलएचव्ही एवं सुपरवाईजर को पदोन्नति कर पदनाम दिया जाये। स्वास्थ्य विभाग में 20 से 25 वर्ष की सेवाओं के पश्चात् भी आज दिनांक तक पदोन्नति का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

संघ मांग करता है कि चिकित्सकों एवं पुलिस विभाग की भांति कोरोना योद्वाओं को भी पदोन्नति कर लाभ शीघ्र प्रदान किया जाये। कोरोना योद्वा नियुक्ति दिनांक से जिस पद पर कार्य कर रहे हैं, उसी से सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उन्हें एक भी पदोन्नति का लाभ नहीं मिला है। जबकि इनकी पदोन्नति से शासन को किसी भी प्रकार का अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं आयेगा और कर्मचारियों को उच्च पदनाम मिल जायेगा। 

संघ का कहना है की चूंकि इन कर्मचारियों की पदोन्नति संभाग स्तर पर होना है, अतः संघ क्षेत्रीय संचालक से मांग करता है कि एएनएम, एमपीडब्ल्यू, एचएचव्ही एवं सुपरवाईजर को शीघ्र पदोन्नति की जावे। पदोन्नति न होने से कोरोना योद्वाओं में उसी पद पर कार्य करते करते मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं और इससे शासन के प्रति गहन रोष उत्पन्न हो रहा है। 

संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, संजय यादव, आलोक अग्निहोत्री, ब्रजेश मिश्रा, अशोक मेहरा, चूरामन गूजर, संदीप नामदेव, पवन यादव, नंदकिशोर पटेल, प्रवीण शर्मा, मनोज सिंह, वीरेन्द्र चंदेल, एसपी बाथरे, परशुराम तिवारी, नवीन यादव, तुषरेन्द्र सिंह, नीरज कौरव, सीएन शुक्ला, निशांक तेवारी, राकेश वर्मा, वीरेन्द्र पटेल, सतीश देशमुख, रमेश काम्बले, पंकज जायसवाल, प्रीतोष तारे, शेरसिंह, अनिल दुबे, शैलेन्द्र दुबे, रामकृष्ण तिवारी, रितुराज गुप्ता, अमित गौतम आदि ने डॉ संजय मिश्रा क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवायें जबलपुर संभाग को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि एमपीडब्ल्यू, एएनएम, सुपरवाईजर एवं एलएचव्ही के पदों पर शीघ्र पदोन्नति कर पदनाम दिया जाये।