Sunday, March 3, 2024
Homeएमपीजबलपुरउम्रदराज बिजली कर्मी को चढ़ा दिया पोल पर, 18 फीट की ऊंचाई...

उम्रदराज बिजली कर्मी को चढ़ा दिया पोल पर, 18 फीट की ऊंचाई से गिरने पर हुई मौत

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत जबलपुर सिटी सर्किल के जेसू पूर्व संभाग में कार्यरत विद्युत कर्मी लाइन हेल्पर गुरु नारायण पटेल उम्र 55 वर्ष को सहायक अभियंता प्रवीण कुल्हाड़े के द्वारा नालबंद मोहल्ला में एलटीलाइन की केबल जलने पर बदलने के लिए भेजा था।

लाइन हेल्पर गुरु नारायण पटेल दोपहर लगभग 3 बजे पोल पर चढ़कर केबल बदल रहा था, उसी दौरान वह 18 फीट की ऊंचाई से जमीन पर आ गिरा। वहां मौजूद साथी लाइन कर्मियों ने उसे तत्काल प्राइवेट हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में भर्ती करा दिया।

विद्युत कर्मी के सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से कान एवं सर से अत्यधिक रक्तस्राव हो गया, हालांकि डॉक्टर के द्वारा विद्युत कर्मी को बचाने का भरपूर प्रयास किया गया, किंतु लाइन हेल्पर गुरु नारायण पटेल की जान नहीं बचा पाए। शाम 6:30 बजे डॉक्टर के द्वारा विद्युत कर्मी को मृत घोषित कर दिया गया।

संघ के मोहन दुबे, अजय कश्यप, राजकुमार सैनी, लखन सिंह राजपूत, मदन पटेल, दशरथ शर्मा, महेंद्र पटेल, इंद्रपाल सिंह, संदीप यादव, पवन यादव, पीके मिश्रा, अमीन अंसारी, राजेश यादव आदि ने पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि विद्युत कर्मी के परिवार के आश्रित को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति दी जावे।

टॉप न्यूज