Sunday, February 25, 2024
Homeमध्य प्रदेशभोपालमप्र मदरसा बोर्ड की 10वीं-12वीं कक्षा की उर्दू माध्यम से परीक्षा, विद्यार्थी...

मप्र मदरसा बोर्ड की 10वीं-12वीं कक्षा की उर्दू माध्यम से परीक्षा, विद्यार्थी 25 जनवरी 2024 तक कर सकेंगे आवेदन

मप्र मदरसा बोर्ड की सत्र 2024 में आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं-12वीं उर्दू माध्यम की परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र भरने की सुविधा अधिकृत अध्ययन केन्द्रों पर उपलब्ध है। इन केन्द्रों के माध्यम से विद्यार्थी 10 जनवरी से 25 जनवरी, 2024 तक एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन कर सकते है। विद्यार्थी उक्त अवधि में आवेदन पत्रों में त्रुटि सुधार भी कर सकते है।

सचिव मदरसा बोर्ड ने बताया कि विद्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन के पश्चात मूल दस्तावेज 15 अप्रैल, 2024 तक भेजे जाना अनिवार्य है। इन परीक्षाओं को केन्द्र एवं राज्य शासन से मान्यता एवं समकक्षता प्राप्त है। इन अधिकृत अध्ययन केन्द्रों को निर्देशित किया गया है कि 30 दिसम्बर, 2023 तक अपने अध्ययन केन्द्रों के नवीनीकरण संबंधी कार्यवाही पूर्ण कर लें, अन्यथा की स्थिति में वह परीक्षा आवेदन पत्र भरने से वंचित हो सकते हैं।

सचिव मदरसा बोर्ड ने बताया कि जिन जिलों में मदरसा बोर्ड के अधिकृत अध्ययन केन्द्र नहीं हैं उक्त जिले के सुव्यवस्थित मदरसे मदरसा बोर्ड की वेबसाइट mpmb.org.in पर अध्ययन केन्द्र पंजीयन संबंधी दिए गए निर्देश अनुसार प्रस्ताव तैयार करें। अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी की अनुशंसा के प्रस्ताव कार्यालय मदरसा बोर्ड को भेजें।

टॉप न्यूज