Monday, February 26, 2024
Homeमध्य प्रदेशरिश्वत ले रहे बिजली कंपनी के सहायक अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर को...

रिश्वत ले रहे बिजली कंपनी के सहायक अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर को लोकायुक्त ने दबोचा

मध्य प्रदेश के सिवनी के अंतर्गत ग्राम कंजई में सोमवार को जबलपुर से पहुंची लोकायुक्त की टीम ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सहायक अभियंता शैलेन्द्र नाथ को 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। सहायक अभियंता शैलेन्द्र नाथ द्वारा ट्रांसफर हैंडओवर लेने व फाइल पर साइन करने के एवज में उक्त रिश्वत ले रहा था।

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि ग्राम कंजई जिला सिवनी निवासी कलीम पिता इकबाल खान ने ठेकेदार की ओर से ग्राम टाकला में किसान संत कुमार सहित अन्य किसानों के खेत में 11 केवी लाइन एवं ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य किया था।

उक्त कार्य पूर्ण होने के बाद 11 केवी लाइन-ट्रांसफार्मर मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के हैंडओवर होना था। इस मामले में सहायक अभियंता शैलेन्द्र नाथ ने 11केवी लाइन व ट्रांसफारमर हैंडओवर लेने व फाइल पर साइन करने के लिए एवज में 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। रिश्वत न देने पर शैलेन्द्र नाथ द्वारा साइन नही किए जा रहे थे।

जिस पर कलीम खान ने एसपी लोकायुक्त से शिकायत की। इसके बाद वो रिश्वत की राशि 60 हजार रुपए लेकर आफिस पहुंचा। जहां पर असिस्टेंट इंजीनियर शैलेन्द्र नाथ ने रिश्वत की रकम कार्यालय में पदस्थ कम्प्यूटर आपरेटर मयंक कुमार साहू को देने के लिए कहा। कलीम खान ने जैसे ही मयंक साहू को रुपए दिए तभी लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े, इंस्पेक्टर स्वप्रिलदास, एसआई शिशिर पांडे सहित 4 सदस्यीय दल ने दबिश देकर उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। सहायक अभियंता शैलेन्द्र नाथ व कम्प्यूटर आपरेटर मयंक साहू के पकड़े जाने की खबर से आफिस में हड़कम्प मच गया और देर तक तरह तरह की चर्चाएं होती रहीं।

टॉप न्यूज