Tuesday, September 17, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी में लोकायुक्त ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस...

एमपी में लोकायुक्त ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस उपनिरीक्षक को रंगे हाथों पकड़ा

छिंदवाडा (हि.स.)। थाना कोतवाली छिंदवाडा में पदस्थ उपनिरीक्षक जितेंद्र यादव को लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने गुरुवार काे आवेदक को कोर्ट में पेश करने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकडा है।

लोकायुक्त जबलपुर टीम के उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े ने बताया कि दुर्गेश (40) पुत्र सोमनाथ सोनी वार्ड 40, प्रज्ञापुरम, छिन्दवाड़ा ने लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया कि आवेदक के विरूद्ध थाना कोतवाली में अलाउद्दीन नाम के व्यक्ति को सुपारी देने का प्रकरण बना दिया गया था।

आराेपित उपनिरीक्षक जितेंद्र यादव द्वारा आवेदक को कोर्ट में पेश करने के एवज में एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की गई, आवेदक को 25अगस्त 2024 को एसडीएम कोर्ट में पेश कर दिया गया। जमानत होने के उपरान्त आवेदक द्वारा शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में की गई थी।

शिकायत के सत्यापन उपरान्त गुरुवार को थाना कोतवाली जिला छिन्दवाड़ा में पदस्थ उपनिरीक्षक जितेंद्र (40) पुत्र स्व. प्रेमचन्द यादव को राजा की बगिया के सामने चंदनगांव, छिन्दवाड़ा में 50,000 रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए लोकायुक्त जबलपुर टीम के उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, इंस्पेक्टर रेखा प्रजापति, इंस्पेक्टर कमल सिंह उईके एवं 5 अन्य सदस्यों ने रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर