आखिरी ओवर में शमी की हैट्रिक से जीता भारत

इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया। साउथैंपटन के रोज बाउल मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अफगानिस्तान के सामने 225 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 211 रन पर ऑल आउट हो गई। आखिरी ओवर तक रोमांचक रहे इस मुकाबले में आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर जीत टीम इंडिया को जीत दिला दी।
इसके पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 224 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 67 रन बनाए। उनके अलावा केदार जाधव (52), लोकेश राहुल (30), विजय शंकर (29), महेंद्र सिंह धोनी (28), हार्दिक पांड्या (7), मोहम्मद शमी (1) और रोहित शर्मा ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव एक-एक रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी और गुलबदीन नाएब ने दो-दो जबकि मुजीबर उर रहमान, रहमत शाह, आफताब आलम और राशिद खान ने एक-एक विकट चटकाया।
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। उनके अलावा रहमत शाह ने 36 रनों का योगदान दिया लेकिन अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और अफगानिस्तान की हार हुई। भारत की तरफ से शमी ने चार और हार्दिक, बुमराह और चहल ने दो-दो विकेट लिए।