Wednesday, April 24, 2024
Homeमुख्य समाचारप्रधानमंत्री मोदी आज झारखंड-पश्चिम बंगाल में, कल दोपहर पहुंचेंगे बिहार, देंगे विकास...

प्रधानमंत्री मोदी आज झारखंड-पश्चिम बंगाल में, कल दोपहर पहुंचेंगे बिहार, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू हो रहा है। वो इस दौरान इन राज्यों में विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री मोदी के आज के कार्यक्रम का विवरण अपने एक्स हैंडल पर साझा किया है। साथ ही उनके कार्यालय ने यात्रा की पूर्व संध्या पर दो दिवसीय दौरे का ब्यौरा दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, प्रधानमंत्री मोद पहली मार्च को सुबह 11 बजे झारखंड के धनबाद जिले के सिंदरी पहुंचेंगे और एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां वह झारखंड में 35,700 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद धनबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएमओ के अनुसार, झारखंड का दौरा पूरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपराह्न तीन बजे पश्चिम बंगाल के हुगली के आरामबाग में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री दो मार्च को सुबह 10:30 बजे पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर पहुंचेंगे, जहां वह 15,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी यहां के बाद दोपहर 2:30 बजे वह बिहार के औरंगाबाद में 21,400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। शाम 5:15 बजे बिहार के बेगूसराय पहुंचेंगे, जहां वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे और देशभर में लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपये की और बिहार में 13,400 रुपये से अधिक की तेल और गैस क्षेत्र की परियोजनाओं आदि का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

टॉप न्यूज