Saturday, September 28, 2024
Homeसमाचार LIVEभारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ पर निकलेगी 7,000 किमी लंबी ‘वायु वीर...

भारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ पर निकलेगी 7,000 किमी लंबी ‘वायु वीर विजेता’ कार रैली

भारतीय वायुसेना (IAF) की 92वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 08 अक्टूबर, 2024 को लद्दाख के थोइस से अरुणाचल प्रदेश के तवांग तक 7,000 किलोमीटर लंबी ‘वायु वीर विजेता’ कार रैली का आयोजन किया जा रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस रैली के 8 अक्टूबर को थोइस से औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाए जाने से पहले 1 अक्टूबर, 2024 को नई दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से रैली को गर्मजोशी से रवाना करेंगे। लद्दाख का थोइस समुद्र तल से 3,068 मीटर ऊपर दुनिया के सबसे ऊंचे वायु सेना स्टेशनों में से एक है। रैली का समापन 29 अक्टूबर,2024 को तवांग में होगा।

भारतीय वायुसेना द्वारा उत्तराखंड युद्ध स्मारक के बुजुर्ग सैनिकों के साथ समन्वय में आयोजित इस रैली का लक्ष्य लोगों में भारतीय वायुसेना के गौरवशाली इतिहास, विभिन्न युद्धों और बचाव अभियानों में वायु योद्धाओं की वीरता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और युवाओं को मातृभूमि की सेवा के लिए आकर्षित करना है।

इस मेगा कार रैली में महिलाओं सहित 52 वायु योद्धा शामिल होंगे, जिसमें विभिन्न चरणों में पूर्व वायुसेना प्रमुख भी भाग लेंगे। रास्ते में वायु योद्धा 16 पड़ावों पर रुकेंगे, जहां वे विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। भारतीय वायुसेना का एडवेंचर सेल इस रैली का नेतृत्व और समन्वय करेगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर