आईआरसीटीसी से आधार कार्ड लिंक कर जीते कैश प्राइज

भारतीय रेलवें की आईआरसीटीसी (IRCTC) के यूज़र्स के लिए 10 हज़ार रुपये कैश प्राइज जीतने का मौका है। आईआरसीटीसी के रजिस्टर्ड यूजर्स, जिन्होंने अपना आधार आधार कार्ड आईआरसीटीसी से लिंक किया हुआ है या नए यूज़र्स आधार कार्ड लिंक कर इस ऑफर का लाभ ऊठा सकते हैं। आधार कार्ड लिंक करने के बाद यूजर को कम से कम एक टिकट बुक कराना होगा।
आईआरसीटीसी के द्वारा जारी लकी ड्रॉ स्कीम के तहत हर महीने के दूसरे सप्ताह में लकी ड्रॉ निकाला जाता है। लकी ड्रॉ के माध्यम से 5 लोगों को यह प्राइज दिया जाता है। यह पूरी प्रॉसेस कम्प्यूटराइज्ड होगी। लकी ड्रा के विजेताओं को 10 हजार रुपए का कैश प्राइज मिलेगा।
इस तरह उठा सकते हैं लकी ड्रॉ का फायदा-
यूज़र्स को अपना आधार कार्ड आईआरसीटीसी से लिंक करना है। आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे। जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ IRCTC साइट पर मिल सकेगी, साथ ही विजेता के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजी जाएगी। आईआरसीटीसी के तहत इस ऑफर की अंतिम तीथि जून 2018 है। आधार लिंक कराने के बाद यूजर अपने IRCTC अकाउंट से एक महीने में 12 टिकट बुक करा पाएंगे। जिन यूजर्स का अकाउंट अभी आधार से लिंक नहीं है वह एक महीने में 6 टिकट ही बुक कर सकते हैं।