Wednesday, April 24, 2024
Homeखेलरांची टेस्ट: जो रूट के शतक से संभला इंग्लैंड, पहले दिन की...

रांची टेस्ट: जो रूट के शतक से संभला इंग्लैंड, पहले दिन की समाप्ति पर 7 विकेट पर बनाए 302 रन

रांची (हि.स.)। जो रूट के बेहतरीन नाबाद शतक की बदौलत शुरुआती झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन 7 विकेट पर 302 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर रूट 106 और ऑली रॉबिन्सन 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने इंग्लैंड की सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

हालांकि 47 के कुल स्कोर पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे आकाश दीप ने पहले बेन डकेट (11) और फिर ओली पोप (00) को एक ही ओवर में चलता कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। 57 के कुल स्कोर पर आकाश दीप ने क्रॉली को मैच में दोबारा बोल्ड किया, इस बार क्रॉली को किस्मत का सहारा नहीं मिला और इंग्लैंड ने अपना तीसरा विकेट खो दिया। क्रॉली ने 42 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की बदौलत 42 रन बनाए।

यहां से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को 100 के पार पहुंचाया। 109 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। बेयरस्टो ने 38 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा ने इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन भेज भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। स्टोक्स ने 3 रन बनाए।

स्टोक्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए बेन फोक्स और जो रूट ने संभलकर खेलना शुरु किया और छठे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। एक समय जब लग रहा था कि ये जोड़ी टीम को काफी लंबे स्कोर तक ले जाएगी, तभी मोहम्मद सिराज ने 225 के कुल स्कोर पर फोक्स को चलता कर भारत को छठी सफलता दिलाई। फोक्स ने 47 रन बनाए।

सिराज ने इसके बाद 245 के कुल स्कोर पर टॉम हार्टले (17) को बोल्ड कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। यहां से ऑली रॉबिन्सन और रूट ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम का स्कोर 302 रनों तक पहुंचा दिया, इस दौरान रूट ने अपना शतक भी पूरा किया। दोनों आठवें विकेट के लिए अब तक 57 रन जोड़ चुके हैं। रूट 106 और रॉबिन्सन 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की तरफ से आकाश दीप ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

टॉप न्यूज