साप्ताहिक राशिफल: सोमवार 13 जून से रविवार 19 जून 2022 तक

ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली एवं वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ

इस सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा। उसके उपरांत धनु और मकर से होते हुए 18 तारीख को कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। पूरे सप्ताह बृहस्पति और मंगल मीन राशि में रहेंगे, शनि वक्री होकर कुंभ राशि में, बुध वृष राशि में और राहु मेष राशि में भ्रमण करेंगे। सूर्यदेव 15 जून को  अपने शत्रु ग्रह शुक्र की वृष राशि से मिथुन राशि में गोचर करेंगे। इसी प्रकार शुक्र ग्रह 18 जून को मेष राशि से वृष राशि में प्रवेश करेंगे। ग्रहों का यह  राशि परिवर्तन आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाते हैं।

मेष राशि

इस सप्ताह आराम की वस्तुओं को खरीदने में आपका काफी धन व्यय हो सकता है। जनता के बीच में आप की प्रसिद्धि बढ़ सकती है। पेट में पीड़ा की आशंका है। कचहरी के कार्यों में आपको लाभ प्राप्त होगा। भाई बहनों के साथ स्नेह में कमी आएगी। व्यापार उत्तम चलेगा। 13 और 14 जून को आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है, जो कि आपको लाभ प्रदान करेगा। इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 तारीख कार्यों की सफलता के लिए उपयुक्त एवं अनुकूल है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को मंदिर में जाकर भिखारियों के बीच में चावल का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि

यह सप्ताह आपको मिलाजुला फल देगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके पास धन आने का उत्तम योग है। आपका स्वास्थ्य पूरे सप्ताह उत्तम रहेगा। कचहरी के कार्यों में आपको असफलता मिल सकती है। भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह संबंध आ सकते हैं। प्रेम संबंध बनेंगे। 19 जून को आपके सभी कार्य सफल होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें और कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपके सभी शासकीय कार्य हो सकते हैं। अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जनता के बीच में आपका सम्मान कम हो सकता है। भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा। धन आने की अच्छी उम्मीद है। 13 और 14 जून को आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राजयोग बनने के कारण शत्रुओं से आपकी मुक्ति संभव है। छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी। 15 और 16 जून को आपको अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें और शनिदेव के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि

इस सप्ताह भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। धन लाभ के मामले में यह सप्ताह मिलाजुला असर देगा। कार्यालय में आपके कार्यों में रुकावट आ सकती है। छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। आपका स्वास्थ्य अति उत्तम रहेगा। आपके संतान को सुख प्राप्त होगा। छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी। कार्यालय में आपकी तकरार हो सकती है। गलत रास्ते से भी धन आने का योग है। जनता में आप की प्रसिद्धि थोड़ी बढ़ेगी। नीच भंग राजयोग के कारण आपके संतान को लाभ प्राप्त होगा। 17 और 18 जून को आपको कार्यों में सफलता का योग है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमानचालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि

इस सप्ताह आपको धन लाभ की उत्तम संभावना है। व्यापार अच्छा चलेगा। आपको अपने परिश्रम पर भरोसा करना चाहिए, भाग्य पर नहीं। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा। आपके या आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है। व्यय में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपके लिए 19 जून उत्तम है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान सूर्य को प्रातःकाल स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प डालकर जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि

कन्या राशि के अविवाहित जातकों के शादी विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे। यह तय है कि इस वर्ष उनकी शादी हो जाए। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। धन आने का उत्तम योग है। कार्यालय में आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य भरपूर साथ देगा। शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी। 15 और 16 जून को आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि

यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला असर लेकर आएगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। नए प्रेम संबंध बनने की उम्मीद है। आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह प्रबल शत्रु हंता योग बन रहा है। आपके थोड़े प्रयास से ही आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। धन की आवक बढ़ेगी। भाग्य सप्ताह के प्रारंभ में आपका साथ नहीं देगा, परंतु सप्ताहांत में भाग्य आपका अच्छा साथ देगा। कचहरी के कार्यों में असफलता मिल सकती है। संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपके कार्यों में सफलता के लिए 17 और 18 जून लाभप्रद है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं और पीपल की सात बार परिक्रमा करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि

सप्ताह के प्रारंभ में आपको उदासी हो सकती है, परंतु यह उदासी सप्ताह के बीच मैं ही समाप्त हो जाएगी। आपका व्यापार अति उत्तम चलेगा। बच्चों से आपको अत्यंत सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। कंपटीशन में उनको सफलता प्राप्त होगी। जनता में आपकी छवि पर इस सप्ताह असर पड़ेगा। इस सप्ताह भाग्य उत्तम है। कार्यालय में आपको विरोध का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह 19 जून नए कार्यों को करने के लिए अत्यंत उपयुक्त है । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि

जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है। जनता में उनकी ख्याति बड़ी तेजी से फैलेगी। जनता का उनको अच्छा सपोर्ट मिलेगा। धनु राशि के जातक इस सप्ताह कोई सुख की सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। घर में शुभ कार्य होने का भी उत्तम संयोग है। कार्यालय में आपको थोड़ा कष्ट रहेगा। आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है। भाग्य इस सप्ताह थोड़ा कम अनुकूल है। 13 और 14 जून को कचहरी के कार्यों में सफलता का उत्तम योग है। कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए 15 और 16 जून अत्यंत अनुकूल हैं। आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि

13 और 14 जून को आपको धन प्राप्ति की अच्छी उम्मीद है। भाई बहनों से आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी से आपके बहुत अच्छे संबंध रहेंगे। 15 जून के उपरांत आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त होगा। कार्यालय में आपको कष्ट हो सकता है। आपके सभी कार्य परिश्रम से ही संपन्न होंगे। भाग्य की मदद कम मिलेगी। इस सप्ताह आपके लिए 17 और 18 जून मंगलदायक है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की पहल बनी पहली रोटी गौ माता को दें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपको अच्छी धन प्राप्ति हो सकती है। यह धन प्राप्ति आपको अच्छे कार्यों से होगी। भाई बहनों से संबंध में तनाव आ सकता है। 15 तारीख के बाद आपकी ख्याति में वृद्धि होगी। भाग्य सामान्य है। 19 तारीख को आप द्वारा किए गए सभी कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि

13 और 14 तारीख को आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राजयोग बन रहा है, जिसके कारण 13 और 14 को आपको अपने भाग्य में काफी मदद मिलेगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 15 तारीख के उपरांत आपको अपने अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप अविवाहित हैं तो इस वर्ष आपके विवाह का योग है। इस सप्ताह 15 और 16 जून को आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप रूद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

संपर्क-
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
सागर, मध्य प्रदेश- 470004
मोबाइल- 8959594400
व्हाट्सएप- 7566503333