Friday, October 11, 2024
Homeटॉप न्यूजFilm Review: भाई के लिए लड़ने वाली बहन की कहानी है 'जिगरा'

Film Review: भाई के लिए लड़ने वाली बहन की कहानी है ‘जिगरा’

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट मां बनने के बाद पहली बार बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। हर कोई उनकी नई फिल्म को लेकर उत्सुक था। आख़िरकार दर्शकों का इंतज़ार ख़त्म हुआ। एक्ट्रेस की फिल्म ‘जिगरा’ हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म में एक अलग और अनोखी कहानी देखने को मिलेगी। फिल्म में एक बहन अपने भाई के लिए लड़ती नजर आएगी। हालांकि, आलिया की ये फिल्म कैसी है, इसमें उनका रोल कैसा है, ये जानने के लिए अगर आप फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं तो ये रिव्यू पढ़ें।

फिल्म की कहानी

आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ की कहानी भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म में आलिया भट्ट और वेदांग रैना मुख्य भूमिका में हैं। आलिया भट्ट वेदांग रैना की बहन का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। फिल्म में वेदांग रैना द्वारा निभाए गए किरदार का नाम अंकुल है, जबकि आलिया के किरदार का नाम सत्या है। वेदांग रैना द्वारा अभिनीत अंकुश, आलिया भट्ट द्वारा अभिनीत सत्या का छोटा भाई है। सत्या के भाई अंकुल को जानबूझकर झूठे मामले में फंसाया गया है। इतना ही नहीं, पुलिस की ओर से उस पर लगातार यह दबाव बनाया जा रहा है कि वह यह अपराध कबूल कर ले, जो उसने किया ही नहीं। पुलिस ने उसे जेल में डाल दिया और उस पर बहुत अत्याचार किया जाता है।

अंकुल ये सब सहता है, क्योंकि वह जानता है कि उसकी बहन उसे कुछ नहीं होने देगी। दूसरी ओर, सत्या अपने भाई को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। सत्या ने पहले ही तय कर लिया है कि चाहे कोई भी खतरा आए, वह उसका मुकाबला करेगी और अपने भाई यानी अंकुल को सुरक्षित जेल से बाहर लाएगी। अब अंकुल को जेल से बाहर निकालने के लिए सत्या क्या करेगी, यह जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी।

यह फिल्म कैसी है?

हालांकि ‘जिगरा’ बहुप्रतीक्षित फिल्म है लेकिन इस फिल्म को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं हो रही है। ऐसे में आलिया और वेदांग इस फिल्म में दर्शकों का ज्यादा मनोरंजन करने में नाकामयाब रहीं। इस बार आलिया भट्ट की फिल्म का चुनाव कुछ गलत नजर आ रहा है। फिल्म ‘जिगारा’ कई जगहों पर गलत साबित होती नजर आ रही है। ‘जिगरा’ आलिया भट्ट के करियर की सबसे कमजोर फिल्म हो सकती है। इस फिल्म से पहले आलिया भट्ट कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आईं। हालांकि इस फिल्म में उनका जादू नहीं चल रहा है।

यह आलिया भट्ट की सबसे कमजोर कहानी और बोरिंग फिल्म है। इस फिल्म में आलिया ने काफी ओवरएक्टिंग की है। फिल्म ‘जिगरा’ हॉलीवुड फिल्मों की शैली में बनाई गई है , जहां कथानक को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है। इस फिल्म से दर्शकों का कुछ खास मनोरंजन नहीं हुआ है। ऐसा लगता है कि यह फिल्म एक खास वर्ग के लिए बनाई गई है। फिल्म को हिंदी के अलावा साउथ की अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया गया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर