Wednesday, October 16, 2024
Homeन्यूज हेडलाइंसताइवान के घटनाक्रम पर जापान की नजर, प्रधानमंत्री इशिबा ने कहा- प्रतिक्रिया...

ताइवान के घटनाक्रम पर जापान की नजर, प्रधानमंत्री इशिबा ने कहा- प्रतिक्रिया का जवाब देने को तैयार

टोक्यो (हि.स.)। जापान के प्रधानमंत्री शिगेरु इशिबा ने कहा है कि ताइवान के आसपास की स्थिति पर उनकी नजर है। वह किसी भी तरह की प्रतिक्रिया का जवाब देने के लिए तैयार हैं। उनकी टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब चीन ने द्वीप के चारों ओर बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किया है।

जापान टुडे की खबर के अनुसार, इशिबा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ”ताइवान जलडमरूमध्य और उसके आसपास शांति और सुरक्षा इस क्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दा है। जापान स्थिति पर सावधानीपूर्वक नजर रखेगा। हम किसी भी घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहेंगे।”

संवाददाता सम्मेलन से पहले इशिबा ने अपने रक्षा और विदेश मंत्रियों से मुलाकात की। सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्यालय में बैठक के बाद रक्षामंत्री जनरल नकातानी ने संवाददाताओं से कहा, ”हम चीन के सैन्य अभ्यास को बहुत दिलचस्पी से देखेंगे।”

नकातानी ने कहा कि यह जापान की आत्मरक्षा का मुद्दा है। उल्लेखनीय है कि चीन की सेना ने ताइवान की आजादी की मांग करने वालों के लिए चेतावनी के रूप में यह सैन्य अभ्यास किया है। चीन चाहता है कि ताइवान के मुद्दे में जापान हस्तक्षेप बंद कर दे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर