Wednesday, October 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजआईएसएसएफ विश्व कप फाइनल: सोनम उत्तम मस्कर ने महिलाओं की 10 मीटर...

आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल: सोनम उत्तम मस्कर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में जीता रजत पदक

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय निशानेबाज सोनम उत्तम मस्कर ने मंगलवार को दिल्ली में आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल 2024 में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीता।

22 वर्षीय मस्कर ने 252.9 के स्कोर के साथ रजत पर निशाना साधा। चीन की युटिंग हुआंग ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि फ्रांसीसी निशानेबाज ओसेन मुलर ने कांस्य पदक जीता। अन्य भारतीय फाइनलिस्ट तिलोत्तमा सेन 167.7 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं।

पहले दिन 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष और महिला फाइनल भी होंगे। सभी फाइनल से पहले क्वालीफिकेशन राउंड होंगे। विश्व कप में 37 देशों के दुनिया के 131 शीर्ष निशानेबाज भाग लेंगे, जिनमें कई मौजूदा ओलंपिक चैंपियन भी शामिल हैं।

इस सत्र की अंतिम प्रतियोगिता में 12 व्यक्तिगत ओलंपिक स्पर्धाओं में से प्रत्येक में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज का निर्धारण किया जाएगा। इनमें 23 भारतीय शीर्ष निशानेबाज भी शामिल होंगे, जो घरेलू मैदान पर दुनिया के निशानेबाजी के शीर्ष खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।

2024 में आयोजित होने वाले संयुक्त छह आईएसएसएफ विश्व कप चरणों के दुनिया के शीर्ष छह एथलीटों ने नई दिल्ली शूटिंग महाकुंभ के लिए 12 स्पर्धाओं में से प्रत्येक में सीधे क्वालीफिकेशन हासिल किया है। साथ ही पेरिस ओलंपिक पदक विजेता, मौजूदा आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल चैंपियन और मौजूदा विश्व चैंपियन ने भी 12 स्पर्धाओं में से प्रत्येक में सीधे क्वालीफिकेशन हासिल किया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर