Wednesday, October 16, 2024
Homeन्यूज हेडलाइंसहुंडई के आईपीओ का फीका प्रदर्शन, दो दिन में मिला 42 प्रतिशत...

हुंडई के आईपीओ का फीका प्रदर्शन, दो दिन में मिला 42 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली (हि.स.)। ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ का फीका प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी रहा। आज शाम 5 बजे तक हुंडई के 27,870.16 करोड़ रुपये के आईपीओ को सिर्फ 42 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन ही मिल सका था। 15 अक्टूबर को ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और कल यानी 17 अक्टूबर तक इसमें आवेदन किया जा सकता है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे तक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए रिजर्व पोर्शन में 0.58 गुना सब्सक्रिप्शन आया था। इसी तरह नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) के लिए रिजर्व पोर्शन सिर्फ 0.26 गुना सब्सक्राइब हुआ था, जबकि रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व पोर्शन को 0.38 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। हालांकि कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्से में स्थिति तुलनात्मक तौर पर बेहतर है। इस पोर्शन को 1.23 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ के तहत कंपनी ने ईश्यू का प्राइस बेड 1,865 से 1,960 रुपए तय किया है। 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा इसके बाद 22 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर हुंडई मोटर इंडिया के शेयर लिस्ट होंगे।

हुंडई मोटर इंडिया आईपीओ खुलने के पहले एंकर इन्वेस्टर से 8315 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। इस आईपीओ के लिए सिटी ग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स प्राइवेट लिमिटेड और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि केफीन टेक्नोलॉजी इस लिमिटेड इश्यू का रजिस्टर है।

ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर के आईपीओ को ठंडा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिलहाल हुंडई मोटर इंडिया के शेयर अपर प्राइस बैंड से 3.2 प्रतिशत ऊपर 63 रुपये के प्रीमियम के साथ 2,023 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से हुंडई के शेयरों की स्टॉक मार्केट में 2,020 से 2025 रुपये के स्तर के आसपास लिस्टिंग होने की उम्मीद की जा रही है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर