Sunday, October 20, 2024
Homeन्यूज हेडलाइंसइस सप्ताह होगी 9 आईपीओ की लॉन्चिंग, हुंडई सहित 3 कंपनियों के...

इस सप्ताह होगी 9 आईपीओ की लॉन्चिंग, हुंडई सहित 3 कंपनियों के शेयरों की होगी लिस्टिंग

नई दिल्ली (हि.स.)। कल से शुरू हो रहे नए कारोबारी सप्ताह के दौरान प्राइमरी मार्केट में काफी हलचल मची रहने वाली है। इस सप्ताह 9 कंपनियां अपने आईपीओ के जरिए स्टॉक मार्केट में दस्तक देने जा रही हैं, वहीं 3 कंपनियों के शेयरों की इस सप्ताह लिस्टिंग होने वाली है। इस सप्ताह लिस्ट होने वाली बड़ी कंपनियों में एक नाम हुंडई मोटर इंडिया का भी है, जिसने भारतीय शेयर बाजार के इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा आईपीओ लॉन्च किया है। इस सप्ताह खुलने वाले 9 आईपीओ के अलावा पिछले सप्ताह खुले एक आईपीओ में भी कल तक बोली लगाने का मौका है। इस सप्ताह खुलने वाले 9 आईपीओ में से 4 बोर्ड सेगमेंट के हैं।

इस सप्ताह ओपन होने वाले आईपीओ में पहला नाम प्रीमियम प्लास्ट का है, जिसका इश्यू सप्ताह के पहले कारोबारी दिन 21 अक्टूबर को खुलने के बाद 23 अक्टूबर को बंद होगा। आईपीओ के तहत कंपनी ने 46 से 49 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इसमें आवेदक 3,000 शेयर के लॉट साइज में बोली लगा सकेंगे। प्रीमियम प्लास्टिक के शेयर 28 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इसी तरह दीपक बिल्डर्स एंड इंजिनियर्स इंडिया का आईपीओ भी कल ही खुलने वाला है। 260.04 करोड़ रुपये का ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 23 अक्टूबर तक खुला रहेगा। इसमें बोली लगाने के लिए 192 से 203 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 73 शेयर का है। कंपनी के शेयर 28 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

21 अक्टूबर को ही वारी एनर्जीज का 4,321.44 करोड़ रुपये का आईपीओ भी सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। इस आईपीओ में 23 अक्टूबर तक बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ के तहत कंपनी ने 1,427 से 1,503 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जबकि लॉट साइज 9 शेयर रखा गया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 28 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर होगी।

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन 22 अक्टूबर को ओबीएससी परफेक्शन का 66.02 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। ये आईपीओ 24 अक्टूबर को क्लोज होगा। आईपीओ के तहत बोली लगाने के लिए 95 से लेकर 100 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 1,200 शेयर का है। आईपीओ क्लोज होने के बाद 29 अक्टूबर को कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इसी तरह यूनाइटेड हीट ट्रांसफर का 30 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 22 अक्टूबर को ही ओपन होगा और सब्सक्रिप्शन के बाद 24 अक्टूबर को इसकी क्लोजिंग होगी। आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 56 से 59 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 2,000 शेयर तय की गई है। क्लोजिंग के बाद 29 अक्टूबर को कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

22 अक्टूबर को ही दानिश पावर का आईपीओ भी सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा। 197.90 करोड़ रुपये का ये आईपीओ 24 अक्टूबर को क्लोज होगा। आईपीओ के तहत बोली लगाने के लिए इसका प्राइस बैंड 360 से 380 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 300 शेयर का है। कंपनी के शेयर 29 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन 23 अक्टूबर को गोदावरी बायो रिफाईनरीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। 554.75 करोड़ रुपये का ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन के बाद 25 अक्टूबर को क्लोज होगा। आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 334 से 352 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 42 शेयर रखा गया है। क्लोजिंग के बाद 30 अक्टूबर को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन 24 अक्टूबर को उषा फाइनेंशियल सर्विसेज का 98.45 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा। इस आईपीओ की क्लोजिंग 28 अक्टूबर को होगी। आईपीओ के तहत बोली लगाने के लिए 160 से 168 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 800 शेयर का है। कंपनी के शेयर 31 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इस सप्ताह का नौवां आईपीओ सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 25 अक्टूबर को लॉन्च होगा। एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर का 5,430 करोड़ रुपये का ये आईपीओ 29 अक्टूबर को क्लोज होगा। इस आईपीओ के लिए अभी प्राइस बैंड और लॉट साइज का ऐलान नहीं किया गया है। कंपनी के शेयर 4 नवंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकते हैं।

इसके अलावा पिछले सप्ताह 17 अक्टूबर को ओपन हुए फ्रेशर एग्रो एक्सपोर्ट्स के आईपीओ में भी कल तक बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 110 से 116 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि इसका लॉट साइज 1,200 शेयर का है। कंपनी के शेयर 24 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। 17 अक्टूबर को लांच होने के बाद ये आईपीओ अभी तक 37.60 गुना सब्सक्राइब हो चुका है।

21 अक्टूबर से शुरू हो रहे कारोबारी सप्ताह के दौरान तीन कंपनियों के शेयर लिस्टिंग के जरिए स्टॉक मार्केट में दस्तक देने वाले हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम हुंडई मोटर इंडिया का है। इसके शेयर 22 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। इसी तरह 23 अक्टूबर को लक्ष्य पावरटेक के शेयरों की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी। इसके अलावा फ्रेशर एग्रो एक्सपोर्ट्स के शेयरों की लिस्टिंग 24 अक्टूबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर होगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर