Tuesday, October 22, 2024
Homeमध्यप्रदेशसोशल मीडिया के जरिए बिजली उपभोक्ताओं की सतत मदद, कंपनी कर रही...

सोशल मीडिया के जरिए बिजली उपभोक्ताओं की सतत मदद, कंपनी कर रही दैनिक समीक्षा

बिजली आपूर्ति व अन्य शिकायतों के समय पर निराकरण एवं मानिटरिंग के लिए मप्र पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी प्रभावी कार्य कर उपभोक्ताओं की हर संभव मदद कर रही हैं। वाट्सएप, सोशल मीडिय़ा, ऊर्जस एप,  कॉल सेंटर 1912, जोन वितरण केंद्रों के लोकल कॉल सेंटर इत्यादि माध्यमों से उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय पर समाधान हो रहा है।

पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के मुख्य महाप्रबंधक प्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि प्रबंध निदेशक सुश्री रजनी सिंह के आदेशानुसार उपभोक्ता सुविधाओं, शिकायत निवारण प्रकिया की दैनिक समीक्षा की जाती है।

प्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि आपूर्ति संबंधी शिकायतों का निराकरण भी समय सीमा में किया जा रहा है। वाट्सएप, सोशल मीडिया, ऊर्जस एप, कॉल सेंटर 1912 के साथ ही जोन, वितरण केंद्रों के नंबर पर या इन स्थानों पर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराने वालें प्रकरणों में भी तुरंत संज्ञान लिया जा रहा हैं। आपूर्ति संबंधी शिकायतों का समय पर समाधान कर प्रत्येक शिकायत कर्ता को निराकरण की पुष्टि के लिए फोन भी लगाया जाता है, ताकि संतुष्टि का स्तर अधिकतम बना रहे।

प्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि कॉल सेंटर के अलावा पिछले चौबीस घंटों में वाट्स एप के माध्यम से 11, ऊर्जस एप से 402, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स के माध्यम से 8 उपभोक्ताओं की आपूर्ति संबंधी शिकायतों का समाधान किया गय़ा हैं। मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि प्रतिदिन 500 उपभोक्ताओं को फोन कर बिजली सेवाओं संबंधी फीडबैक भी लिया जा रहा हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर