Tuesday, October 22, 2024
Homeमध्यप्रदेशलोकायुक्त ने हाउसिंग बोर्ड संपदा अधिकारी के सहायक काे 10 हजार रुपये...

लोकायुक्त ने हाउसिंग बोर्ड संपदा अधिकारी के सहायक काे 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथाें किया गिर

सागर (हि.स.)। सागर लाेकायुक्त पुलिस ने मंगलवार काे बड़ी कार्रवाई काे अंजाम दिया है। लाेकायुक्त टीम ने मकरोनिया स्थित हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में संपदा अधिकारी के सहायक को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथाें गिरफ्तार किया है। आरोपित सहायक द्वारा फरियादी से आवंटित आवास उसकी पत्नी के नाम पर करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। आरोपित पर मामला कायम कर विवेचना की जा रही है।

जानकारी के अनुसार खुरई के कबीर वार्ड निवासी फरियादी यशवंत (39 वर्ष) पुत्र कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने लाेकायुक्त काे शिकायत की थी। अपनी शिकायत में फरियादी यशवंत ने बताया कि उसने वर्ष 2022 में मप्र गृह निर्माण मंडल से ईडब्ल्यूएस मकान लिया था, जिसकी वह किश्तें भी चुका रहा था। रजिस्ट्री के लिए आगे की प्रक्रिया होनी थी। आवंटित आवास में वह पत्नी का नाम जुड़वाना चाहता था, जिसके एवज में सहायक कार्यालय संपदा अधिकारी बृजेश नायक द्वारा 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई। अंतिम किश्त 25 अक्टूबर 2023 के बीच में उसे दो-चार बार बुलाया, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो रही थी।

यशवंत ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय में की।जांच उपरांत आराेप सही पाये जाने लाेकायुक्त ने आराेपित सहायक काे रंगे हाथाें पकड़ने की याेजना बनाई। एक दिन पहले सोमवार को फरियादी यशवंत मकरोनिया स्थित हाउसिंग बोर्ड कार्यालय गया तो वहां वरिष्ठ अधिकारी से चर्चा कर बृजेश नायक को 16 हजार रुपये में बात तय हो गई। जिसके बाद मंगलवार दाेपहर को फरियादी यशवंत कार्यालय में पदस्थ सहायक कार्यालय संपदा अधिकारी बृजेश नायक को 16 हजार रुपये में से 10 हजार रुपये दिए। जिसे बृजेश नायक ने अपने पास रख लिया। तभी कार्यालय के बाहर मौजूद लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर बृजेश नायक को पकड़ लिया। उसकी तलाशी ली तो रिश्वत के रुपये उसके पास मिले। लोकायुक्त डीएसपी बीएम द्विवेदी के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने पूरी कार्रवाई कर बृजेश नायक के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर