Saturday, October 26, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजभारत के खिलाफ शेष वनडे मैचों से बाहर हुईं ऑलराउंडर अमेलिया केर

भारत के खिलाफ शेष वनडे मैचों से बाहर हुईं ऑलराउंडर अमेलिया केर

नई दिल्ली (हि.स.)। न्यूजीलैंड की महिला ऑलराउंडर अमेलिया केर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में अपनी बायीं क्वाड्रिसेप की मांसपेशी में चोट लगने के कारण भारत के खिलाफ शेष वनडे मैचों से बाहर हो गई हैं।

उस मैच में, अमेलिया को 4-42 के अपने स्पेल के दौरान चोट लगी थी और वह नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी थीं, जहां वह 25 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 227 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 40.4 ओवर में 168 रन पर आउट हो गई थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा कि 24 अक्टूबर को हुए मैच के बाद सुबह अमेलिया को स्कैन के लिए ले जाया गया था। स्कैन में ग्रेड वन क्वाड्रिसेप टियर का पता चला, जिसके ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगेंगे।

हेड कोच बेन सॉयर ने कहा।, “हम मेली के लिए वाकई बहुत दुखी हैं। चोट लगना हमेशा ही किसी खिलाड़ी के लिए चुनौतीपूर्ण समय होता है और हम जानते हैं कि वह इन खेलों में नहीं खेल पाने से कितनी निराश है। हर कोई जानता है कि मेली इस टीम का कितना अहम हिस्सा है, इसलिए हम निश्चित रूप से उसे मिस करेंगे, लेकिन हम उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

न्यूजीलैंड द्वारा यूएई में 2024 महिला टी20 विश्व कप जीतने के बाद करियर की ऊंचाई हासिल करने के बाद अमेलिया भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उतरी थीं। उन्होंने टी-20 विश्व कप में 15 विकेट लिए और 135 रन बनाए, जो महिला टी20 विश्व कप के किसी भी संस्करण में किसी भी खिलाड़ी द्वारा लिए गए सबसे ज़्यादा विकेट हैं।

एनजेडसी ने कहा कि अमेलिया 27 अक्टूबर को पुनर्वास शुरू करने के लिए घर लौट आएंगी, टीम 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम मैच के साथ अपने दल में किसी प्रतिस्थापन की मांग नहीं करेगी।

2025 महिला वनडे विश्व कप के लिए स्वत: योग्यता प्राप्त करने के लिए, उन्हें चैंपियनशिप में अपने शेष मैच जीतकर और अन्य टीमों से आगे अपना नेट रन रेट बनाए रखते हुए तालिका में शीर्ष पांच में शामिल होना होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे 27 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

संबंधित समाचार

ताजा खबर