Saturday, October 26, 2024
Homeमध्यप्रदेशजबलपुर में ईओडब्ल्यू एसपी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का परिवाद जिला...

जबलपुर में ईओडब्ल्यू एसपी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का परिवाद जिला न्यायालय में दायर 

जबलपुर (हि.स.)। जबलपुर ईओडब्ल्यू एसपी आरडी भारद्वाज के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का परिवाद न्यायालय में दायर किया गया है।

आवेदक एडवोकेट स्वप्निल सराफ ने शनिवार काे बताया गया कि उनके द्वारा 28 अगस्त 2024 एवं 29 सितंबर 2024 को एसपी लोकायुक्त जबलपुर एवं एडीजी भोपाल ईओडब्ल्यू को इस आय से अधिक संपत्ति वाली शिकायत के संबंध में विधिवत रूप से वर्तमान समय जबलपुर ईओडब्ल्यू पुलिस अधीक्षक के पद पर कटंगा स्थित ऑफिस में पदस्थ आरडी भारद्वाज उनकी पत्नी मणि भारद्वाज एवं पुत्र रुद्राक्ष भारद्वाज के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम को लेकर कार्यवाही की शिकायत की थी।

आवेदक ने बताया कि शिकायत के उपरांत इन पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई और न ही इस पर कोई संज्ञान लिया गया। जिसके चलते अधिवक्ता स्वप्निल सराफ के द्वारा जिला न्यायालय के विशेष न्यायालय आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के कोर्ट में धारा 223 के अंतर्गत परिवाद प्रस्तुत किया गया।

जिस पर न्यायालय के द्वारा आवेदक के अधिवक्ता विजय श्रीवास्तव उमाशंकर सोनकर के तर्कों को सुनने के पश्चात प्रकरण को ग्रहण संज्ञान में लेते हुए स्वीकार किया इसकी आगामी 5 नवंबर 2024 को नियत की गई है। उल्लेखनीय है कि एडिशनल एसपी राजेश तिवारी के विरुद्ध भी आय से अधिक संपत्ति का परिवाद दायर किया जा चुका है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर