Tuesday, October 29, 2024
Homeखेलप्रो कबड्डी लीग को प्रदान किया गया वर्ष की सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स लीग...

प्रो कबड्डी लीग को प्रदान किया गया वर्ष की सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स लीग का पुरस्कार

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) को सीआईआई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2024 में प्रतिष्ठित ‘बेस्ट स्पोर्ट्स लीग ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

यह पुरस्कार समारोह शुक्रवार, 18 अक्टूबर को नई दिल्ली में भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) स्कोर कार्ड 2024 कार्यक्रम के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था, जिस दिन पीकेएल के 11वें संस्करण की शुरुआत भी हुई थी। सीआईआई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स, एक अभूतपूर्व पहल है, जो खेल व्यवसाय क्षेत्र में उत्कृष्टता और नवाचार को मान्यता देता है। इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी श्रेणी में प्रो कबड्डी लीग की जीत भारतीय खेल परिदृश्य पर इसके प्रभाव और एक खेल के रूप में कबड्डी के विकास में इसके योगदान को रेखांकित करती है।

प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने पुरस्कार मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “हम सीआईआई से यह मान्यता प्राप्त करके रोमांचित हैं। यह पुरस्कार 2014 में अपनी शुरुआत से ही प्रो कबड्डी लीग को एक शानदार सफलता बनाने में शामिल सभी लोगों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। जैसा कि हम भविष्य की ओर देखते हैं, हम पीकेएल को और भी अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने, कबड्डी को और अधिक लोकप्रिय बनाने और भारत के वैश्विक खेल महाशक्ति बनने के सपने में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

प्रो कबड्डी लीग की निदेशक चारू शर्मा ने कहा, “भारत का अनूठा विरासत वाला खेल – जो कई दशक पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया था – 10 साल पहले पीकेएल की बदौलत एक बेहद लोकप्रिय, प्रतिष्ठित, पेशेवर लीग बन गया है। कबड्डी की कहानी वाकई दिलचस्प है। मुझे खुशी है कि भारत की प्रमुख कॉर्पोरेट एजेंसी, सीआईआई ने मशाल स्पोर्ट्स द्वारा सुशासन पर दिए गए अत्यधिक ध्यान की सराहना की है, जिससे पीकेएल को सम्मान और स्थिरता मिली है। स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स में ‘बेस्ट स्पोर्ट्स लीग ऑफ द ईयर’ के लिए सीआईआई का पुरस्कार जीतना, अनुपम गोस्वामी के नेतृत्व में पूरी मशाल स्पोर्ट्स टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत का वास्तव में संतुष्टिदायक सम्मान है।”

यह पुरस्कार ऐसे समय में दिया गया है जब भारत राष्ट्रीय खेल नीति 2024 के मसौदे जैसी पहल के साथ खेल क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। प्रो कबड्डी लीग की सफलता एक जीवंत और समावेशी खेल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के राष्ट्र के लक्ष्य के साथ पूरी तरह से मेल खाती है, साथ ही खेल को ओलंपिक स्तर तक ले जाना भी है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर